1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वैक्सीन की पहली खेप 28 दिसंबर को आएगी दिल्ली, राजीव गांधी अस्पताल पहुंचाए गए डीप फ्रीजर

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप 28 दिसंबर को आएगी दिल्ली, राजीव गांधी अस्पताल पहुंचाए गए डीप फ्रीजर

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना के खतरे के बीच एक अच्छी खबर आई है। ये अच्छी खबर है कि देश में 28 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच रही है। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई गै। रजीव गांधी अस्पताल में ट्रकों में लादकर बड़े आकार के डीप फ्रीजर पहुंचाए गए हैं।

पढ़ें :- Omicron variant : SII ने Covishield Vaccine के लिए बूस्टर खुराक के रूप में मांगी मंजूरी

यह बात एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताई।अथॉरिटी ने कहा है कि अगर 28 तारीख को वैक्सीन किसी भी कारण से नहींं आई तो यह जनवरी में आ जाएगी। इसके तहत राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में वैक्सीन भंडारण के लिए कोल्ड स्टोरेज चेन बनाने के लिए जरूरी संसाधनों की पहली खेप पहुंच चुकी है। यहां डीप फ्रीजर भी पहुंच चुके हैं।

वैक्सीन के रखरखाव और वितरण से जुड़े प्रोजेक्ट संजीवनी के बारे में बताते हुए डायल के सीईओ विदेह जयपुरियार ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट के दोनों कार्गो टर्मिनल में कूल चेंबर बना लिए गए हैं ताकि विदेश से आने वाली वैक्सीन यहां रखी जा सके। यहीं से देशभर में वैक्सीन का वितरण होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि विशेषज्ञों के परामर्श के बाद, हमने COVID वैक्सीन के लिए 30 करोड़ लोगों को प्राथमिकता दी है। इसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिस, सैन्य और स्वच्छता कर्मचारी, 50 साल से ऊपर के लोग और 50 साल से कम उम्र के वो लोग शामिल हैं जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

 

पढ़ें :- Omicron variant : भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह बढ़ सकता है आगे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...