1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में गर्मी का पांच साल का रिकार्ड टूटा

दिल्ली में गर्मी का पांच साल का रिकार्ड टूटा

First Day Of July Hottest In 5 Years Probability Of Light Rain From Today

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में गर्मी ने पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वर्ष 2014 के बाद जुलाई का पहला ही दिन सोमवार इस माह का सबसे गर्म रहा। मई, जून की तरह सोमवार को अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पढ़ें :- गठिया के दर्द से रहतीं है परेशान, अपनाएं ये गजब का काढ़ा... कुछ ही दिनो मे दिखेगा असर

पश्चिम से आ रही गर्म हवाओं और इस सीजन में 84 फीसदी कम बारिश के कारण गर्मी ने अपने तेवर कड़े कर रखे हैं। इस कारण लोगों का पसीना भी खूब छूट रहा है। हालांकि मंगलवार से गर्मी सेे थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 41.6 व न्यूनतम 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

आयानगर में तापमान सर्वाधिक 43.8, पालम में 43.4 व जाफरपुर में 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। चार-पांच दिन से तापमान 40 से काफी ऊपर चल रहा है। गर्म हवाएं भी लोगों को परेशान कर रही हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि मंगलवार से मौसम में बदलाव हो सकता है।

इस दौरान न केवल बादल छाए रहेंगे बल्कि हल्की बारिश की भी संभावना है। हल्की बारिश का यह दौर 7 जुलाई तक जारी रहेगा। इस कारण तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी होगी। तापमान इस दौरान 35 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना है। मानसून की झमाझम बारिश की संभावना नहीं जताई गई है।

पढ़ें :- यूपी: मेरठ में तेज धमाके के साथ गिरी छत, दो लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...