1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन: PM मोदी ने मीडिया से कि बातचीत

संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन: PM मोदी ने मीडिया से कि बातचीत

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत की। पीएम ने इस दौरान कहा शीतकालीन सत्र का पहला दिन है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हम 15 अगस्त से पहले मिले थे। 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हुए और हम आजादी का अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं। हम ऐसे समय में मिल रहे हैं जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत की। पीएम ने इस दौरान कहा शीतकालीन सत्र का पहला दिन है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हम 15 अगस्त से पहले मिले थे। 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हुए और हम आजादी का अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं। हम ऐसे समय में मिल रहे हैं जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। जिसके पहले मंगलवार को संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक के दैरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, डीएमके सांसद टीआर बालू, हरसिमरत कौर बादल (एसएडी) और अधीर रंजन चौधरी (कांग्रेस) समेत कई नेता मौजूद हैं।

बताया जा रहा है कि यह सत्र  7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चलेगा। गुजरात चुनाव कार्यक्रम के कारण सत्र को भी एक महीने की देरी करनी पड़ी। बता दें कि  इसमें कुल 17 कार्य दिवस होंगे।

लोकसभा के पहले दिन अंतर-सत्र अवधि के दौरान दिवंगत हुए सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कहा जा रहा है कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्यसभा के सभापति के रूप में अध्यक्षता करेंगे। संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आयोजित किया गया था।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...