उरी हमले के शहीद आश्रितों को जाएगा शिवाय के एक शो का कलेक्शन

मुंबई। 18 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के उरी आर्मी बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवानों की शहादत को अब तक देश और दुनिया के लोगों की संवेदनाएं मिली हैं। इस क्रम में एक बड़ा नाम जुड़ने जा रहा है ​फिल्म अभिनेता अजय देवगन का, जिन्होंने घोषणा की है कि दिवाली पर रिलीज होने जा रही उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म शिवाय के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाले शो से होने वाली आमदनी को वह उरी हमले के शहीदों के आश्रितों को सर्मित करेंगे। यह अपने आप में पहला कदम है जब किसी फिल्म की कमाई सीधे शहीदों के आश्रितों को प्रदान की जाएगी। इससे पूर्व अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म रूस्तम के प्रमोशन के दौरान कई शहीदों के परिवार से मुलाकात कर न सिर्फ आर्थिक मदद प्रदान की थी, बल्कि कई शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की घोषणा की थी।




अजय देवगन ने एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी फिल्म के वितरकों से कह रखा है कि वे पहले दिन के सभी शोज की कमाई के अलग अलग जानकारी उन्हें देते रहें। जिससे की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शो के कलेक्शन को शहीद आश्रितों को प्रदान की जा सके।

मिली जानकारी के मुताबिक यह कदम सिनेमा आर्नस एंड एग्जीबीटर्स आॅफ इंडिया की ओर उठाया गया था। इस संस्था ने दीवाली पर रिलीज हो रहीं फिल्मों के निर्माताओं से पहले दिन के पहले शो की का कलेक्शन उरी हमले के शहीदों को प्रदान करने को लेकर पत्र लिखा था। जिसे पढ़ने के बाद अजय देवगन ने पहले दिन के सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाले शो की राशि शहीदों के परिवारों को देने की घोषणा की है।