पहला टी20: न्यूजीलैण्ड के सामने भारत ने रखा 203 रनों का लक्ष्य

पहला टी20: न्यूजीलैण्ड के सामने भारत ने रखा 203 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली। दि​ल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बुधवार को भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए है। इस मुकाबले को जीतने के लिए मेहमान टीम को 203 रन बनाने होंगे।

भारतीय पारी की बात करें तो टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने शानदार शुरूआत देते हुए पहले विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी की। भारत का पहला विकेट 17वे ओवर की दूसरी गेंद पर शिखर धवन (80) के रूप में गिरा। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पाड्या दो गेंदे खेलकर बिना रन बनाए आउट हो गए।

{ यह भी पढ़ें:- कोहली ने वीडियो पोस्ट कर बताया- कैसे खेलें प्रदूषण के खिलाफ मैच }

लगातार दो विकेट गिरने के बाद मैदान में उतरे कप्तान कोहली ने छक्के साथ अपनी पारी की शुरूआत की। हालांकि 185 रनों के योग पर क्रीज पर सेट हो चुके रोहित शर्मा (80) 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। हालांकि उसके बाद कप्तान विराट कोहली (26) और महेन्द्र सिंह धोनी (7) ने नाबाद रहते हुए भारत के स्कोर को 202 रनों के योग तक पहुंचाया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 4 छक्के और 6 चौके जड़े, तो शिखर धवन ने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं विराट कोहली ने अपनी नाबाद पारी केवल 3 और धोनी ने एक छक्का लगाया।

न्यूजीलैण्ड की गेंदबाजी की बात की जाए तो ट्रेंट बोल्ट अपने 4 ओवरों में 49 रन देकर सबसे मंहगे साबित हुए लेकिन उन्हें रोहित शर्मा के रूप में एक सफलता भी मिली। वहीं फिरकी गेंद ईश सोढ़ी को शिखर धवन और हार्दिक पाड्या के रूप में दो​ विकेट मिले।

{ यह भी पढ़ें:- IND vs SL Test: जीत के साथ आगाज करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया }

Loading...