HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Fisker Ocean Electric SUV भारत में जल्द होने वाली है लॉन्च, जाने जबरदस्त फीचर्स और कीमत

Fisker Ocean Electric SUV भारत में जल्द होने वाली है लॉन्च, जाने जबरदस्त फीचर्स और कीमत

अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी फिस्कर (Fisker) जल्द ही अपनी एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV ओसियन (Ocean SUV) के साथ इंडियन मार्केट में प्रवेश करने वाली है. कंपनी ने बीते वर्ष अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV (Electric SUV) को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी फिस्कर (Fisker) जल्द ही अपनी एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV ओसियन (Ocean SUV) के साथ इंडियन मार्केट में प्रवेश करने वाली है.

पढ़ें :- Bajaj Freedom Booking Started : बजाज फ्रीडम की बुकिंग शुरू, पहली बिक्री पुणे में हुई

आपको बता दें, कंपनी ने बीते वर्ष अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV (Electric SUV) को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत.

इस SUV के सनरूफ को सोलर पैनल से लैस किया गया है, इसके माध्यम से इसकी बैटरी को धूप में चार्ज किया जा सकता है. यह सोलर पैनल कार को एक वर्ष में औसतन इतना चार्ज कर पाएगा कि इससे कार 2,000 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है.

कैसा है लुक

यह इलैक्ट्रिक कार किसी भी अन्य इलेक्ट्रिक SUV से लुक के केस में काफी अलग दिखती है. इसमें स्टैंडर्ड तौर 20 इंच के व्हील भी दिए जा रहे है जिसमें 22 इंच के रिम का भी विकल्प भी प्रदान कर रहा है. इसके फ्रंट और रियर में की गई लाइटिंग बहुत आकर्षक लग रही है.

इतनी जबरदस्त होगी रेंज

पढ़ें :- LED Lighting Helmet : ये हेलमेट LED लाइटिंग और ब्लूटूथ सिस्टम से है लैस, जानें कीमत और फीचर्स

यह इलेक्ट्रिक कार ग्लोबल मार्केट में दो तरह के बैटरी पैक के विकल्प के साथ आने वाली है. इस कार के सबसे किफायती वैरिएंट में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर मिलने वाला है, जो इसके फ्रंट व्हील्स को पॉवर देगा. इसके बाकी सभी वैरिएंट्स में ऑल व्हील ड्राइव के साथ ड्यूल मोटर का सपोर्ट भी प्रदान किया जा रहा है. यह कार कम पॉवर वाली बैटरी के साथ 440 किलोमीटर और बड़ी बैटरी के साथ 630 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होने वाली है.

फीचर्स

SUV के केबिन को सब्सटेनेबल मेटिरियल्स का इस्तेमाल करके बनाया जा रहा है. इस कार में पोर्टरेट और लैंडस्केप मोड में रोटेट होने वाली 17.1 इंच की सेंट्रल टचस्क्रीन, 360 डिग्री व्यू, फ्रंट और रियर हीटेड सीट्स, ADAS, अर्थ, फन और हाइपर जैसे तीन ड्राइव मोड, ड्राइव असिस्ट, डिजिटल रियर व्यू मिरर, लेन चेंज असिस्ट समेत ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...