1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. देह व्यापार के लिए चाइल्ड ट्रैफिकिंग करने वाले पति-पत्नी समेत, पांच गिरफ्तार

देह व्यापार के लिए चाइल्ड ट्रैफिकिंग करने वाले पति-पत्नी समेत, पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिस्मफरोशी के एक इंटरस्टेट चाइल्ड ट्रैफिकिंग गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इस गिरोह से जुड़े हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें पति-पत्नी भी शामिल हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिस्मफरोशी के एक इंटरस्टेट चाइल्ड ट्रैफिकिंग गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इस गिरोह से जुड़े हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें पति-पत्नी भी शामिल हैं। पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि बीते कुछ दिनों से गोमतीनगर इलाके में प्रदेश से बाहर की नाबालिग लड़कियों का देह व्यापार किया जा रहा है।

पढ़ें :- UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून मचा सकता है तबाही, इन जिलों की नदियां उफान पर

इन्हीं सूचनाओं के आधार पर गुरुवार को विपुलखंड के सहारा ब्रिज के नीचे से कुछ लोगों को संदिग्ध गतिविधियों में देखा गया और उनको हिरासत में लिया गया। उनसे पुलिस ने सख़्ती से पूछताछ की तो पता चला कि संदिग्धों में असम का फैजुद्दीन और उसकी पत्नी है असम से दो नाबालिग लड़कियों को लेकर आए थे। इन्हें लखनऊ के गाजीपुर में रहने वाली कंचन आंटी को देना था।

लेकिन डिलीवरी से पहले ही पुलिस ने कंचन और उसके साथी सनी गुप्ता, राहुल गौतम को भी दबोच लिया। कामरूप और असम के कुछ पिछड़े जिलों से ये गिरोह गरीब नाबालिग लड़कियों को लाता था और जिस्मफरोशी के दलदल में धकेल देता था। आरोपियों से पूछताछ में साफ हुआ कि कई गिरोह जिस्मफरोशी के लिए नाबालिग लड़कियों की डिमांड करते हैं।

 

पढ़ें :- लखनऊ में तालाब में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली में अभी तक 10 की मौत, पूरे मामले पर DM का बयान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...