1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लोकभवन के सामने परिवार के पांच सदस्यों ने किया आत्मदाह का प्रयास

लोकभवन के सामने परिवार के पांच सदस्यों ने किया आत्मदाह का प्रयास

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। हजतरगंज में स्थित लोकभवन के सामने शुक्रवार को एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्मदाह की कोशिश की। परिवार के सभी सदस्य खुद पर तेल डालकर आत्मदाह करने जा रहे थे। ये देख पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। सभी को अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकीय परीक्षण के बाद थाने पहुंचाया गया। पुलिस का कहना है कि पीड़ित परिवार हरदोई का है। पीड़ितों की समस्या से वहां के जिला प्रशासन से बातचीत की जा रही है।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ़्रीका को भारत ने 16 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

हरदोई के धन्नूपुरवा के रहने वाले एक परिवार ने शुक्रवार सुबह करीब 10ः30 बजे आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। इसके बाद पूरा परिवार इधर-उधर होने लगा। पुलिस ने संदेह होने पर पांच लोगों को पकड़ लिया।

सभी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए सिविल अस्पताल भेजा। इसके बाद थाने भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि हरदोई के धन्नूपुरवा निवासी उमेश यादव, राजाराम, वीरू यादव, उषा देवी, माया लोक भवन पहुंचे।

वहां उन्होंने तेल उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने समय पर बचा लिया। पीड़ित राजाराम का आरोप है कि जिस मकान में वह पिछले 40 वर्षों से रह रहे हैं, उस जमीन पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, भारत ने बनाए 237 रन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...