1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. इस सर्दी में आपको गर्म रखने के लिए आपकी कॉफी में जोड़ने के लिए पांच सामग्रियां

इस सर्दी में आपको गर्म रखने के लिए आपकी कॉफी में जोड़ने के लिए पांच सामग्रियां

दालचीनी से लेकर अंडे का छिलका और पुदीना तक पता करें कि आप अपनी कॉफी को और अधिक रोचक कैसे बना सकते हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

सर्दियां गर्मी और आराम की तलाश में हैं। और इसका एक बड़ा हिस्सा स्वस्थ खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों के सेवन से आता है। एक लोकप्रिय शीतकालीन पेय कॉफी है।

पढ़ें :- Cinnamon Health Benefits : दालचीनी करेगी बीमारियों से बचाव,परेशानियों से मिलेगी राहत

1. दालचीनी

परोसने से पहले दालचीनी का एक पानी का छींटा छिड़कने से एक रमणीय काढ़ा बन सकता है। जो आपको छुट्टियों की याद दिलाएगा। एक छोटी सी तरकीब है। पिसी हुई दालचीनी को सीधे अपने ड्रिप कॉफी मेकर में कॉफी के मैदान में मिलाना। यह विधि आसान है, और आपके दालचीनी-मसालेदार कॉफ़ी को चिकना और सुगंधित छोड़ देती है।

2. चॉकलेट

कुछ भी नहीं कहता है कि सर्दियाँ गर्म कोकोआ की तरह होती हैं। अपनी कॉफी में चॉकलेट मिलाना एकदम सही है। यह आपके काढ़े को एक मोचा स्वाद देता है, इसलिए रेशमी दूध चॉकलेट का एक टुकड़ा जोड़ने से आप जो खोज रहे हैं वह हो सकता है। चॉकलेट धीरे-धीरे आपकी कॉफी में पिघल जाएगी, जिससे कोको और चीनी के अद्भुत नोट निकल जाएंगे।

पढ़ें :- High Energy : दिनभर भरपूर ऊर्जा के लिए खाएं ऐसा भोजन, थकान और तनाव से मुक्त हो जाएंगे

3. अदरक

जिंजरब्रेड लट्टे, या मसालेदार जिंजर कॉफी आपके काढ़े में कम रखरखाव, स्वादिष्ट योजक है। ठंड के महीनों में आपको गर्म रखने के लिए अदरक में कई स्फूर्तिदायक गुण होते हैं। उस अतिरिक्त उत्साह के लिए एक कुकी जोड़कर इसे एक पायदान ऊपर ले जाएं।

4. एग्नोग

एगनोग एक क्लासिक शीतकालीन पेय है। यह मलाईदार, मीठा है, हमें क्रिसमस की याद दिलाता है और एक लट्टे के लिए एकदम सही है। कॉफी में अंडे का छिलका एक क्रीमर के रूप में काम करता है, और इसका एक चौथाई कप अपनी कॉफी में मिलाने से बहुत फायदा हो सकता है।

5. पेपरमिंट

पढ़ें :- Palak Oats Wrap Recipe: शादी में सुबह नाश्ते में जरूर बनांये पालक ओट्स रैप

कैंडी बेंत की तरह सर्दी कुछ भी नहीं कहती है। पेपरमिंट श्नैप्स का एक साधारण घटक कॉफी, क्रीम, और कुछ पुदीने की पत्तियों को जोड़ने के लिए जोड़ा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...