1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमेठी : पांच अंतर्जनपदीय चोर 5 लाख की ज्वैलरी और कारतूस समेत 4 अवैध तमंचा के साथ गिरफ्तार

अमेठी : पांच अंतर्जनपदीय चोर 5 लाख की ज्वैलरी और कारतूस समेत 4 अवैध तमंचा के साथ गिरफ्तार

अमेठी जिले में बाजार शुकुल थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने चोरों के एक गिरोह को पकड़ा है़। पकड़े गए सभी चोर बाराबंकी जनपद के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि इनमें दो सगे भाई भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 5 लाख रुपए कीमत आभूषण, 25 हजार नकदी व 4 अवैध तमंचे व 25 कारतूस भी मिले हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अमेठी। अमेठी जिले में बाजार शुकुल थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने चोरों के एक गिरोह को पकड़ा है़। पकड़े गए सभी चोर बाराबंकी जनपद के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि इनमें दो सगे भाई भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 5 लाख रुपए कीमत आभूषण, 25 हजार नकदी व 4 अवैध तमंचे व 25 कारतूस भी मिले हैं।

पढ़ें :- बीजेपी नेता राघवेन्द्र सरकार ने ग्रामीणों की सुनी समस्या, जल्द समाधान का दिया आश्वासन

पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह के अनुसार अपराध और अपराधियों की धर पकड़ के लिए अभियान चलाया गया था। जिसमें प्रभारी निरीक्षक बाजार शुकुल निर्मल सिंह और एसओजी प्रभारी धीरेन्द्र कुमार वर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि दो बाइक पर सवार पांच चोर थाना क्षेत्र से निकल रहे हैं। पुलिस टीम ने घेराबंदी करके थाना क्षेत्र के डिघीया ऊंच गांव के पास से सभी को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रामबरन पासी, राजकरन, आनन्द पासी, शिव कुमार और रवींद्र के रुप में हुई है़।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि बरामद अभूषण व रुपये बाराबंकी के थाना सुबेहा के गांव पूरे बोध, थाना असंधरा के ग्राम मलाहन टांड ऊंचे का पुरवा से और अमेठी के थाना क्षेत्र बाजारशुक्ल के नया का पुरवा, ग्राम पारा भटमऊ से चोरी करना बताया। पुलिस के मुताबिक बरामद जेवरात की कीमत लगभग 5 लाख रुपए है़। इनके पास से कुल 4 तमंचा, 25 जिन्दा व 1 खोखा कारतूस बरामद हुआ है।

रिपोर्ट: राम मिश्रा

पढ़ें :- UP Election 2022: विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर,अमेठी में जिलाध्यक्ष ने की समीक्षा बैठक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...