1. हिन्दी समाचार
  2. लाकडाउन के 18वे दिन हरिद्वार से सोनौली पैदल पहुचे पाँच नेपाली नागरिक,जाने क्या है पूरा मामला

लाकडाउन के 18वे दिन हरिद्वार से सोनौली पैदल पहुचे पाँच नेपाली नागरिक,जाने क्या है पूरा मामला

Five Nepalese Citizens Arrived On Foot From Haridwar To Sonauli On The 18th Day Of The Lockdown What Is The Whole Matter

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली  । भारत से मजदूरों का पलायन अब भी जारी है। चाहे वह नेपाली मूल के हो या भारतीय ग्रामीण किसी ना किसी तरह वह अपने घरों के लिए चल दिए है। भारत नेपाल सीमा सोनौली बॉर्डर पर लाकडाउन के 18 वे दिन हरिद्वार से पाँच नेपाली नागरिक का एक दल पहुचा जिन्हें नेपाली प्रशासन ने लॉक डाउन का हवाला देकर प्रवेश अनुमति नही दिया ।

पढ़ें :- कोरोना महामारी से जूझती दुनिया का सहारा बना भारत, 150 देशों को भेजी कोविड वैक्सीन की खेप

काफी देर तक सीमा पर रुकने के बाद सोनौली चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने सभी को डॉक्टरों की देख रेख में नेपाली नागरिकों के लिए नौतनवां में बने विशेष क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया। अब सभी लॉक डाउन तक भारत मे ही रहेंगे।

इस सम्बंध में क्षेत्राधिकारी नौतनवा राजू कुमार साव ने बताया कि हरिद्वार से पैदल ही पाँच नेपाली नागरिक सोनौली पहुंचे जो सभी नेपाल के नवलपरासी जिले के रहने वाले है जिनका नाम शम्भू धनेत ,अजय मगर, अनीश चौधरी, राज चौधरी, और एम बहादुर है । इन सभी को नेपाल प्रशासन ने प्रवेश देने से इनकार कर दिया । सभी को डॉक्टरों की देखभाल में नौतनवा स्थित नेपाली नागरिकों के लिए बने कवारेन्टीन में रखा गया है।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी-विजय चौरसिया

पढ़ें :- Corona Update: वैश्विक स्तर पर कोविड-19 मामले 10.07 करोड़ हुए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...