मुंबई बिल्डिंग हादसा: मलवे से चार मृत और 12 घायल निकाले गए

0111_456478_666548412
मुंबई बिल्डिंग हादसा: मलवे से चार मृत और 12 घायल निकाले गए

Five Story Building Collapse In Dongari 4 Dead Bodies And 12 Injured Recovered From Site

मुंबई। मायानगरी में हुई भारी बारिश थमने के बाद गुरुवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। जिसमें एक पांच मंजिला बिल्डिंग के ढ़ह जाने से करीब 50 लोग उसमें दब गए। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ ने राहत कार्य को शुरू कर दिया है। अब तक मलबे में से तीन शव बरामद हो चुके हैं ​जबकि 11 लोगों को घायल अवस्था में बचाया गया है। बिल्डिंग के मलबे में अभी भी 35 से 40 लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे मुंबई के डोंगरी इलाके के भिंडी बाजार में जेजे फ्लाईओवर के निकट स्थित 5 मंजिला बिल्डिंग एकाएक जमींदोज हो गई। बिल्डिंग करीब 50 साल पुरानी बताई जा रही हैं जिसमें करीब 12 परिवारों की रिहाइश बताई जा रही है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना की जानकारी प्रशासन को दिए जाने के बाद मौके पर फायरब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीमों ने पहुंच कर स्थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू किया है। मौके पर फायरब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियां मौजूद हैं। राहत कार्य तेजी से चलाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि बारिश के कारण बने बाढ़ जैसे हालात से पुरानी बिल्डिंगों के गिरने का खतरा बढ़ गया है। बताया जा रहा है बीएमसी ने जमींदोज हुई इस बिल्डिंग को गिराने का नोटिस पहले से ही जारी किया हुआ था। लेकिन बिल्डिंग में रह रहे लोगों ने नोटिस मिलने के बाद भी उसे खाली नहीं किया था।

मुंबई। मायानगरी में हुई भारी बारिश थमने के बाद गुरुवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। जिसमें एक पांच मंजिला बिल्डिंग के ढ़ह जाने से करीब 50 लोग उसमें दब गए। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ ने राहत कार्य को शुरू कर दिया है। अब तक मलबे में से तीन शव बरामद हो चुके हैं ​जबकि 11 लोगों को घायल अवस्था में बचाया गया है। बिल्डिंग के मलबे में अभी भी 35 से 40 लोगों के दबे होने…