1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Android और iOS यूजर्स के लिए Flipkart App अपडेट, जानिए सभी नए फीचर्स के बारे में

Android और iOS यूजर्स के लिए Flipkart App अपडेट, जानिए सभी नए फीचर्स के बारे में

फ्लिपकार्ट ने एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए अपने मोबाइल ऐप को कई सुविधाओं तक आसान और सुगम पहुंच के लिए अपडेट किया है, जिससे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल हो गया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ईकामर्स कंपनियों में से एक फ्लिपकार्ट ने अपने मोबाइल एप्लिकेशन को नया स्वरूप दिया है। अपडेट को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपकरणों के लिए रोल आउट किया गया है, और उपयोगकर्ता अब नए यूआई के साथ ऐप को संचालित करने में सक्षम होंगे, जिससे स्क्रॉलिंग की प्रक्रिया आसान हो जाएगी।

पढ़ें :- Flipkart पर बम्पर सेल, खरीदें यह फोन पाए हजारों का डिस्काउंट

यहां सभी अपडेट और उनके प्रभाव दिए गए हैं:

ऐप ने एक नया समर्पित किराना अनुभाग पेश किया है। फ्लिपकार्ट के नए नेविगेशन ढांचे में पिछले डिजाइन की तुलना में पांच गुना अधिक जुड़ाव होने का दावा किया गया है। फ्लिपकार्ट ने ईकामर्स साइट के नवीनतम संस्करण में ऐप पर फोंट, आइकन, वर्नाक्यूलर इंटरफेस, श्रेणी पृष्ठ और बहुत कुछ अपडेट किया है।

इसके अलावा, ऐप में अब एक नया डिस्कवरी मेनू है।  जो खोज बार के नीचे है। इस सुविधा में सुपरकॉइन, स्टोर और बहुत कुछ जैसे विकल्प हैं।

अपडेट किया गया ऐप एक साधारण डिज़ाइन भाषा का पालन करेगा जो महत्वपूर्ण और अक्सर उपयोग किए जाने वाले अनुभागों को शीर्ष पर पॉप अप करेगा और उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध होगा।

पढ़ें :- Flipkart Sale : 70 परसेंट तक डिस्काउंट पर TV और फ्रिज, स्मार्टफोन पर भी है ऑफर

नीचे नेविगेशन बार में पांच बटन होंगे –
घर
श्रेणियाँ
सूचनाएं
खाता
कार्ट

अपडेट किए गए ऐप में मुख्य फ्लिपकार्ट लोगो के बगल में, शीर्ष पर किराना अनुभाग होगा

नए अपडेट में, फ्लिपकार्ट ने कहा, ये सुधार एकरूपता, पूर्वानुमेयता, उपयोग में आसानी और लोगों के पहले ऐप डिज़ाइन के संबंध में किए गए हैं।

फ्लिपकार्ट के नए नेविगेशन ढांचे में पिछले डिजाइन की तुलना में पांच गुना अधिक जुड़ाव होने का दावा किया गया है। फ्लिपकार्ट ने ईकामर्स साइट के नवीनतम संस्करण में ऐप पर फोंट, आइकन, वर्नाक्यूलर इंटरफेस, श्रेणी पृष्ठ और बहुत कुछ अपडेट किया है।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...