1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Flipkart हाइपरलोकल डिलीवरी सेवा लॉन्च, 90 मिनट में उत्पाद होगें डिलीवर

Flipkart हाइपरलोकल डिलीवरी सेवा लॉन्च, 90 मिनट में उत्पाद होगें डिलीवर

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart ने अपनी हाइपरलोकल डिलीवरी सेवा फ्लिपकार्ट क्विक ” की लॉन्चिंग की घोषणा की है। इस सेवा से ग्राहकों को 90 मिनट में ग्रॉसरी, ताजा सब्जियां, मांस और मोबाइल फोन्स जैसे उत्पादों की डिलीवरी हो सकेगी। यह सेवा प्रारंभिक दौर में बेंगलुरु के चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध है। फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष संदीप करवा ने यह जानकारी दी है।

करवा ने कहा कि वह सब कुछ जिसकी हम अपने पड़ोस के डिपार्टमेंटल स्टोर से लेने की उम्मीद करते हैं, वह सब हमने लाइव कर दिया है। इसके साथ ही हमने फलों, सब्जियों व मांस कैटेगरी की लॉन्चिंग की भी घोषणा की है। हमने एक ऐसा स्टोरेज स्पेस बनाया है जहां हम कई सारे हमारे विक्रेताओं को उनका माल स्टोर करने योग्य बनाते हैं।’

कोरोना वायरस महामारी के चलते ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी को काफी बल मिला है। इस सेग्मेंट में जियोमार्ट के प्रवेश से प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। लॉकडाउन में बड़ी तेजी से उभरे ऑफलाइन रिटेलर्स भी सामानों की डिलीवरी की सुविधा के लिए इन डिलीवरी प्लैटफॉर्म्स के साथ साझेदारी करने के इच्छुक हैं।

पिछले कुछ महीनों में फ्लिपकार्ट ने विभिन्न शहरों में आवश्यक सामानों और ग्रॉसरी की हाइपरलोकल डिलीवरी के लिए स्पेंसर्स और विशाल मेगा मार्ट जैसी रिटेल चेन्स के साथ साझेदारी की है। गोल्डमैन की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 2024 तक भारत के ई-कॉमर्स कारोबार के 27 फीसद की समेकित सालाना वृद्धि दर (CAGR) के साथ 99 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। इस अभूतपूर्व ग्रोथ में ग्रॉसरी और फैशन/परिधान की मुख्य भूमिका होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...