फ्लिपकार्ट की रिटर्न पॉलिसी में हुआ बदलाव, इन सामानों पर अब नहीं मिलेगा रिफ़ंड

Flipkart Ki Return Policy Mein Hua Badlaav Samanon Par Ab Nahi Milega Refund

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट ने बेचे जाने वाले कुछ सामना पर अब रिटर्न पॉलिसी को सख्त कर दिया है। इस फैसले से कंपनी और वेंडर्स दोनों को अपने ऑपरेशनल कॉस्‍ट में कमी करने में मदद मि‍लेगी। इस बात की जानकारी फ्लि‍पकार्ट ने खुद अपनी वेबसाइट पर दी है।




आपको बता दें कि अब फ्लिपकार्ट मोबाइल एसेसरीज, पर्सनल केयर अप्‍लायंसेज, ऑफि‍स इक्‍युप्‍मेंट और गेम्‍स एंड स्‍मार्ट वि‍यरेबल जैसी वस्तुओं पर रिफ़ंड नहीं देगा।

फ्लिपकार्ट के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि कंपनी की तरफ से कस्‍टमर फ्रेंडली रिफंड पॉलि‍सी दी जा रही है। कस्टमर्स मौजूदा 1800 कैटेगरीज में से 1150 प्रोडक्‍ट कैटेगरीज पर सेल्‍फ सर्वि‍स ऑप्‍शन के जरि‍ए रिफंड्स के लि‍ए एप्लिकेशन दे सकते हैं। फ्लि‍पकार्ट डेली बेसि‍स पर करीब 25,000 रिफंड्स को प्रॉसेस कर रही है और जहां कस्टमर्स को पैसे वापस मिलने के लिए इंतज़ार नहीं करना पड़ता है।




फिल्पकार्ट पर अगर डिलिवरी के 10 दिन के बाद भी कोई कमी मिलती तो बिना किसी अतरिक्त चार्ज समान मॉडेल का रिप्लेसमेंट किया जाएगा अगर प्रोडक्‍ट स्‍टॉक में नहीं है या उसे बंद कर दि‍या गया है तो केवल उन्हीं मामलों में प्रोडक्‍ट या पार्ट का रिफंड दि‍या जाएगा। अगर स्‍मार्टफोन में कोई दि‍क्‍कत आती है तो पहले ट्रबलशूट के जरि‍ए मदद की जाएगी।

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट ने बेचे जाने वाले कुछ सामना पर अब रिटर्न पॉलिसी को सख्त कर दिया है। इस फैसले से कंपनी और वेंडर्स दोनों को अपने ऑपरेशनल कॉस्‍ट में कमी करने में मदद मि‍लेगी। इस बात की जानकारी फ्लि‍पकार्ट ने खुद अपनी वेबसाइट पर दी है। आपको बता दें कि अब फ्लिपकार्ट मोबाइल एसेसरीज, पर्सनल केयर अप्‍लायंसेज, ऑफि‍स इक्‍युप्‍मेंट और गेम्‍स एंड स्‍मार्ट वि‍यरेबल जैसी वस्तुओं पर रिफ़ंड नहीं देगा। फ्लिपकार्ट के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि कंपनी…