अब पुराने सामान को नया करके बेंचेगी फ्लिपकार्ट

flipcart online site
अब पुराने सामान को नया करके बेंचेगी फ्लिपकार्ट

Flipkart Will Sell Refurbished Goods Company Launches New Website It

नई दिल्ली। ऑनलाइन रिटेलर कंपनी फ्लिपकार्ट अब पुराने सामान को नया बनाकर बेचेगी। कंपनी ने इसके लिए एक नई साइट भी लांच की है। 2GUD नाम से बनाई गई इस साइट पर कंपनी रिफर्बिश्ड गुड्स बेंचेगी। अभी इस साइट पर केवल स्मार्टफोन, लैपटॉप्स, टैबलेट्स और इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज मौजूद हैं।

कंपनी सूत्रों के मुताबिक इस साइट पर मौजूद प्रॉडक्ट्स की कीमत ऑरिजनल प्रॉडक्ट्स से 50-80 प्रतिशत तक अलग हो सकती है। इससे अब फ्लिपकार्ट अब टियर-2 शहरों के ग्राहकों पर फोकस करेगा। कंपनी के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि यह मार्केट एक अव्यवस्थित मार्केट है और वे उसे व्यवस्थित करना चाहते हैं।

फ्लिपकार्ट ने साल 2017 में 1.4 बिलियन डॉलर कमाए जिसमें माइक्रोसॉफ्ट, टेन्सेंट और ईबे जैसी कंपनियां शामिल थीं। ईबे ने फ्लिपकार्ट में 220 मिलिन डॉलर का निवेश किया था। हालांकि, जब वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट के साथ डील की थी तब ईबे ने यह कहकर अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी कि वह अब नए तरीके से ईबे इंडिया को लॉन्च करेगी।

सूत्रों का कहना है कि ईबे के कई सदस्य फ्लिपकार्ट की इस नई वेबसाइट 2GUD की टीम से जुड़े हैं। 2GUD पर आर्डर किए गए प्रोडक्ट की दो तरीके से सप्लाई होगी। पहला या तो सेलर द्वारा नए करके दिए जाएंगे या थर्ड पार्टी इस काम को करेगी। फिलहाल इस साइट को सिर्फ मोबाइल पर ही लांच किया गया है। कंपनी जल्द ही इसे डेस्कटॉप और मोबाइल ऐप पर लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली। ऑनलाइन रिटेलर कंपनी फ्लिपकार्ट अब पुराने सामान को नया बनाकर बेचेगी। कंपनी ने इसके लिए एक नई साइट भी लांच की है। 2GUD नाम से बनाई गई इस साइट पर कंपनी रिफर्बिश्ड गुड्स बेंचेगी। अभी इस साइट पर केवल स्मार्टफोन, लैपटॉप्स, टैबलेट्स और इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज मौजूद हैं। कंपनी सूत्रों के मुताबिक इस साइट पर मौजूद प्रॉडक्ट्स की कीमत ऑरिजनल प्रॉडक्ट्स से 50-80 प्रतिशत तक अलग हो सकती है। इससे अब फ्लिपकार्ट अब टियर-2 शहरों के ग्राहकों पर फोकस…