बाढ़ से महराष्ट्र में 29 और केरल में 22 लोगों की मौत, एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी

Floods
बाढ़ से महराष्ट्र में 29 और केरल में 22 लोगों की मौत, एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी

नई दिल्ली। भारी बारिश के कारण देश के कई हिस्सो में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। इस समय बाढ़ का कहर महाराष्ट्र और केरल में खूब है। बाढ़ के कारण अत तक महाराष्ट्र में 29 और केरल में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के सांगली में 11, कोल्हापुर में 4, पुणे में 6, सतारा में 7 और सोलापुर में एक लोग की मौत हुई है। वहीं, केरल में 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 22 हजार लोग राहत शिविर में पनाह लिए हुए हैं।

Floods Killed 29 People In Maharashtra And 22 In Kerala :

कर्नाटक में भी बाढ़ ने तबाही मचाई है। यहां पर अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ लगी हुई है। एनडीआरएफ की टीम बाढ़ में राहत और बचाव कार्य करके सैकड़ो लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचा चुकी है। वहीं बाढ़ के कारण कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और ओडिशा का बड़ा हिस्सा सैलाब के चलते पानी-पानी हो गया है।

कर्नाटक के बेलगाम में तीन हेलिकॉप्टर रेस्क्यू मिशन में जुटे हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में नौसेना तो केरल-कर्नाटक में सेना और वायुसेना को बचाव कार्यों में लगाया गया है। वहीं बाढ़ से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए केरल के सीएम पिनराई विजयन ने हाई लेवल बैठक बुलाई है। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की 10 और टीमों को तैनात किया गया है।

नई दिल्ली। भारी बारिश के कारण देश के कई हिस्सो में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। इस समय बाढ़ का कहर महाराष्ट्र और केरल में खूब है। बाढ़ के कारण अत तक महाराष्ट्र में 29 और केरल में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के सांगली में 11, कोल्हापुर में 4, पुणे में 6, सतारा में 7 और सोलापुर में एक लोग की मौत हुई है। वहीं, केरल में 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 22 हजार लोग राहत शिविर में पनाह लिए हुए हैं। कर्नाटक में भी बाढ़ ने तबाही मचाई है। यहां पर अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ लगी हुई है। एनडीआरएफ की टीम बाढ़ में राहत और बचाव कार्य करके सैकड़ो लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचा चुकी है। वहीं बाढ़ के कारण कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और ओडिशा का बड़ा हिस्सा सैलाब के चलते पानी-पानी हो गया है। कर्नाटक के बेलगाम में तीन हेलिकॉप्टर रेस्क्यू मिशन में जुटे हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में नौसेना तो केरल-कर्नाटक में सेना और वायुसेना को बचाव कार्यों में लगाया गया है। वहीं बाढ़ से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए केरल के सीएम पिनराई विजयन ने हाई लेवल बैठक बुलाई है। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की 10 और टीमों को तैनात किया गया है।