1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Flower For Money: इन फूलों से होता है शत्रुओं का नाश, बढ़ती है धन संपदा…

Flower For Money: इन फूलों से होता है शत्रुओं का नाश, बढ़ती है धन संपदा…

किसी भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए फूल से अच्छा कुछ नहीं, क्योंकि फूल ना केवल दिखने में खूबसूरत होते हैं, बल्कि अपनी खुशबू से वातावरण को सकारात्मक बनाते हैं। पवित्र होने की वजह से पूजा पाठ में भी फूलों का इस्तेमाल किया जाता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Flower For Money: किसी भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए फूल से अच्छा कुछ नहीं, क्योंकि फूल ना केवल दिखने में खूबसूरत होते हैं, बल्कि अपनी खुशबू से वातावरण को सकारात्मक बनाते हैं। पवित्र होने की वजह से पूजा पाठ में भी फूलों का इस्तेमाल किया जाता है।

पढ़ें :- Shukra Gochar : शुक्र देव इस दिन करेंगे राशि परिवर्तन, जानिए राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

लेकिन क्या आपको पता है कि वास्तु शास्त्र में फूल का एक अलग महत्व होता है। दरअसल घर के दरवाजे पर कुछ फूल लगाने से शत्रु का नाश होता है। साथ ही घर में धन संपदा की वृद्धि होती है।

ऐसे में आज हम आपको कुछ फूलों के बारे बताने जा रहे हैं, जिसे लगाने से आपको विभिन्न प्रकार के लाभ मिलते हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन सा फूल लगाने से हमें कौन से लाभ मिलते हैं।

दरवाजे पर लगाएं ये फूल

घर के परिसर में गुलाब, तुलसी, चमेली और बेला आदि के फूल के पौधे लगाने से शत्रु नाश, धनसंपदा की वृद्धि व सुख प्राप्त होता है।

ये पौधा लगाने से घर में होता है मां लक्ष्मी का वास

घर के मुख्य द्वार पर बाईं ओर शमी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है। यहां शमी का पौधा लगाने से घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। साथ ही घर में कभी पैसों की दिक्कत होती है।

पढ़ें :- Planet Transit 2022: ग्रहों की चाल में होने जा रहा है महत्वपूर्ण परिवर्तन, एक ही राशि में विराजमान होंगे तीन बड़े ग्रह  

इस पौधे से मिलती है कुबेर की विशेष कृपा

शुक्र ग्रह और धन के देवता कुबेर का संबंध गूलर के पेड़ से होता है। मान्यता है कि यदि नियमित रूप से गूलर के पेड़ को जल अर्पित किया जाए, तो शुक्र ग्रह की विशेष कृपा प्राप्त बरसती है। साथ ही, धन कुबरे भी प्रसन्न हो जाते हैं और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

घर में पान का पौधा लगाएं

वास्तु के अनुसार पान का पौधा घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। वहीं प्रतिदिन पान के पत्ते का सेवन करने से सेहत को भी बहुत सारे फायदे मिलते हैं।

बेडरूम में लगाएं ये पौधा

यदि आप किसी ऐसे पौधे की तलाश में हैं जो रात में भी घर के अंदर के वातावरण को फिल्टर करता रहे, तो आपको अपने बेडरूम में स्नेक प्लांट या एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...