1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Flying Bike : अब बाइक चलायें नहीं उड़ायें, इस कंपनी का बड़ा तोहफा जाने कीमत और स्पीड

Flying Bike : अब बाइक चलायें नहीं उड़ायें, इस कंपनी का बड़ा तोहफा जाने कीमत और स्पीड

आज के दौर में मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइक्स आ रही हैं. जो लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है, लेकिन अब जल्दी ही बाजार में उड़ने वाली बाइक आने वाली है. ये सुनकर आप चौंक गए होंगे, लेकिन ये बिल्कुल सच है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Flying Bike : आज के दौर में मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइक्स आ रही हैं. जो लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है, लेकिन अब जल्दी ही बाजार में उड़ने वाली बाइक आने वाली है. ये सुनकर आप चौंक गए होंगे, लेकिन ये बिल्कुल सच है.

पढ़ें :- Prachand Helicopter : भारत के 'प्रचंड' हेलीकॉप्टर की जानिए खूबियां , पलक झपकते ही दुश्मन होगा ढेर

दरअसल, जापान की एक कंपनी (japan company) ने हवा में उड़ने वाली बाइक बनाने का कारनामा कर दिया है. यह बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में उड़ सकती है. इस बाइक का वजन करीब 300 किलो है और यह उड़ते समय करीब 100 किलो का वजन ले जा सकती है.

जापान की स्टार्टअप कंपनी AERWINS टेक्नोलॉजी ने इसे बनाया है और इसका नाम ‘Xटूरिज्मो (XTURISMO)’ होवरबाइक है. अमेरिका के ड्रेट्रायट में ऑटो शो चल रहा है, इसी ऑटो शो में इस बाइक को पेश किया गया है. अभी इस बाइक का बड़े लेवल पर प्रोडक्शन शुरू नहीं हुआ है. यह बाइक पेट्रोल से चलती है और अभी एक बार में 30-40 मिनट तक ही उड़ान भर सकती है.

इस होवरबाइक में कावासाकी हाइब्रिड इंजन लगा है. कंपनी ने साल 2022 में 200 बाइकें बेचने का लक्ष्य रखा है. अभी इस बाइक की कीमत भारतीय करेंसी में करीब 6.19 करोड़ रुपए होगी. अभी भारत में इस बाइक की बिक्री नहीं होगी. हालांकि जापान में यह बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.वहीं अगले साल यानि कि 2023 तक अमेरिका में इस बाइक की बिक्री शुरू हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि 2025 तक यह बाइक इंडिया समेत दुनिया के अन्य देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है.

पढ़ें :- भारत में आज लॉन्च होगी Mercedes EQS 580, कंपनी ने दिया है शानदार फीचर्स

यह दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक है. डेट्रायट शो में उड़ने वाली बाइक का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति आराम से बाइक उड़ा रहा है और कुछ देर उड़ाने के बाद उसने आराम से बाइक को जमीन पर लैंड कर दिया है. इस बाइक को ट्रांसपोर्टेशन का भविष्य बताया जा रहा है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...