1. हिन्दी समाचार
  2. चारा घोटाला: सीबीआई की विशेष अदालत में लालू यादव की पेशी कल, रिम्स में चल रहा है इलाज

चारा घोटाला: सीबीआई की विशेष अदालत में लालू यादव की पेशी कल, रिम्स में चल रहा है इलाज

By शिव मौर्या 
Updated Date

Fodder Scam Lalu Yadavs Appearance In Cbi Special Court Tomorrow Treatment In Rims

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को चारा घोटाला मामले में कल सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा। लालू यादव का राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाज चल रहा है। वहीं, इससे पहले लालू यादव की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। आरजेडी प्रमुख ने 1990 में दुमका कोषागार से 3.97 करोड़ रुपये की फर्जी निकासी करने के चारा घोटाला मामले में जमानत मांगी थी।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने बिहार के पूर्व सीएम की जमानत याचिका खारिज की। उन्होंने याचिका खारिज करने के लिए लालू को विशेष सीबीआई अदालत से मिली जेल की सजा का आधा समय भी पूरा नहीं होने को आधार माना था। विशेष सीबीआई अदालत ने दुमका मामले में लालू प्रसाद को सात साल कैद की सजा सुनाई थी। गौरतलब है कि सीएम रहने के दौरान लालू यादव पशुपालन विभाग में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का चारा घोटाला किया था।

इस घोटाले से जुड़े चार मामलों में कोषागर से फर्जी धन निकासी के दोष में लालू को सजा घोषित हो चुकी है। इनमें दो मामले चाईबासा कोषागार के हैं, जबकि एक-एक मामला दुमका व देवघर कोषागार का है। हालांकि चाईबास और देवघर के एक—एक मामले में लालू यदव को जमानत मिल चुकी है। उन पर दोरांदा कोषागार से जुड़े पांचवां मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई जारी है। दिसंबर, 2017 से जेल में बंद लालू फिलहाल रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में इलाज करा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...