1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. अपने Smartphone की स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक्स

अपने Smartphone की स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक्स

अक्सर लोगों को शिकायत रहती है कि उनका स्मार्टफोन इन दिनों स्लो काम कर रहा है। तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने फोन की स्पीड को बेहतर कर सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Follow These Special Tricks To Increase The Speed Of Your Smartphone

नई दिल्ली। अक्सर लोगों को शिकायत रहती है कि उनका स्मार्टफोन इन दिनों स्लो काम कर रहा है। तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने फोन की स्पीड को बेहतर कर सकते हैं। कई बार फोन की स्पीड स्टोरेज फुल होने से भी कम हो जाती है। इसके अलावा भी कई चीजें होती हैं जो फोन की स्पीड को प्रभावित करती हैं। अगर आप छोटी-छोटी के बातों का ध्यान रखेंगे तो आप अपने स्मार्टफोन की स्पीड को बढ़ा सकते हैं।

पढ़ें :- Whatsapp चैट करते हुए न दिखें Online, इसके लिए अपनाएं ये Trick

फोन का स्टोरेज न होने दें फुल

कई बार आपके फोन का स्टोरेज फुल हो जाता है, जिसकी वजह से उस में नए ऐप को इंस्टॉल नहीं कर पाते हैं। आपके फोन की परफॉर्मेंस भी उससे प्रभावित होती है। ऐसे में अगर आपका स्टोरेज फुल हो गया है तो कुछ चीजों को डिलीट करके स्पेस को बढ़ा लें। इससे आपका फोन बेहतर काम करने लगेगा।

स्मार्टफोन रखें अपडेट

अगर आप अपने स्मार्टफोन को समय पर अपडेट करते रहेंगे तो उसकी स्पीड मेंटेन रहेगी। समय-समय पर आपके फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने का विकल्प मिलता है, जिसको आप काफी आसानी से अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा जिन ऐप को ज्यादा यूज करते हैं उन्हें भी अपडेट रखें। इस तरह आपका एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा।

पढ़ें :- अब WhatsApp से ढूंढें COVID-19 वैक्सीनेशन सेंटर, ये 7 आसान स्टेप्स करें फॉलो

गैर-जरूरी ऐप अनइंस्टॉल कर दें

अगर आपके फोन में कुछ ऐसे ऐप हैं जिनका आप कभी इस्तेमाल नहीं करते तो उन ऐप को अनइंस्टॉल कर सकते हैं। इससे आपके फोन की मेमोरी खाली हो जाएगी और उसकी स्पीड बढ़ जाएगी. इतना ही नहीं, इससे आपके फोन की बैटरी भी पहले की अपेक्षा ज्यादा चलेगी। इसके अलावा बैटरी बैकअप बढ़ाने के लिए बैटरी सेविंग मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X