यहां मिल रहा एक रुपये में भरपेट खाना, जाने पूरी खबर

यहां मिल रहा एक रुपये में भरपेट खाना, जाने पूरी खबर
यहां मिल रहा एक रुपये में भरपेट खाना, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली। आज की इस महंगाई में तमाम ऐसे लोग हैं जिन्हे दो वक्त की रोटी भी नहीं नसीब हो रही है। वहीं नोएडा के सेक्टर-55 ए ब्लॉक में गुरुवार से आम लोगों को एक रुपये में भोजन देने की सुविधा शुरू की गई है। इस सुविधा को शुरू करने वाली संस्था ने दावा करते हुए कहा कि यह पूरे देश में सबसे सस्ता खाना होगा। यह सुविधा जन्माष्टमी पर्व से पहले शुरू की गई जो रविवार को छोड़कर रोजाना दोपहर 12:30 बजे से दो बजे तक लोगों को रोजाना खाना देगा।

Food In One Rupee Will Be Available In Noida :

बता दें कि यह सुविधा श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट और श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास की ओर से शुरू की गई। एक रुपये में मिलने वाले खाने में आम लोगों को कढ़ी-चावल व दाल-चावल के विकल्प में से किसी एक को चुनना होगा। संस्था के पदाधिकारियों का दावा है कि लोगों की ओर से सहयोग मिलने के बाद एक रुपये में मिलने वाले खाने में व्यंजनों की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा। इनमें मुख्य रूप से मिठाई को शामिल किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए लोगों से बातचीत भी चल रही है।

जल्द मिलेगा नाश्ता

तीन महीने में स्कूली बच्चों व अन्य नौकरीपेशा लोगों को नाश्ता उपलब्ध कराने की योजना भी बनाई जा रही है। संस्था के पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि नोएडा में ऐसे बहुत से युवा है जो अकेले रहते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें एक रुपए में दाल-चावल व कढ़ी-चावल का नाश्ता वे सुबह उपलब्ध करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें सुबह आठ या नौ बजे से अपनी सुविधा शुरू करनी होगी। कर्मचारियों की संख्या में इजाफा होते ही यह सुविधा को युवाओं और बच्चों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली। आज की इस महंगाई में तमाम ऐसे लोग हैं जिन्हे दो वक्त की रोटी भी नहीं नसीब हो रही है। वहीं नोएडा के सेक्टर-55 ए ब्लॉक में गुरुवार से आम लोगों को एक रुपये में भोजन देने की सुविधा शुरू की गई है। इस सुविधा को शुरू करने वाली संस्था ने दावा करते हुए कहा कि यह पूरे देश में सबसे सस्ता खाना होगा। यह सुविधा जन्माष्टमी पर्व से पहले शुरू की गई जो रविवार को छोड़कर रोजाना दोपहर 12:30 बजे से दो बजे तक लोगों को रोजाना खाना देगा। बता दें कि यह सुविधा श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट और श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास की ओर से शुरू की गई। एक रुपये में मिलने वाले खाने में आम लोगों को कढ़ी-चावल व दाल-चावल के विकल्प में से किसी एक को चुनना होगा। संस्था के पदाधिकारियों का दावा है कि लोगों की ओर से सहयोग मिलने के बाद एक रुपये में मिलने वाले खाने में व्यंजनों की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा। इनमें मुख्य रूप से मिठाई को शामिल किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए लोगों से बातचीत भी चल रही है। जल्द मिलेगा नाश्ता तीन महीने में स्कूली बच्चों व अन्य नौकरीपेशा लोगों को नाश्ता उपलब्ध कराने की योजना भी बनाई जा रही है। संस्था के पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि नोएडा में ऐसे बहुत से युवा है जो अकेले रहते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें एक रुपए में दाल-चावल व कढ़ी-चावल का नाश्ता वे सुबह उपलब्ध करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें सुबह आठ या नौ बजे से अपनी सुविधा शुरू करनी होगी। कर्मचारियों की संख्या में इजाफा होते ही यह सुविधा को युवाओं और बच्चों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।