खुशखबरी! रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए उठाया ये कदम……

indian railway
खुशखबरी!रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए उठाया ये कदम......

जयपुर। अब ट्रेन में सफर करने वालों की जेब कम ढीली होगी। यात्रियों को सुविधा देने के बाद सरकार ने अब ट्रेन में मिलने वाले खाने की कीमतों भारी छूट दे दी है। यही नही यात्रियों को अच्छा खाना मिले, इसके लिए भी कई अहम फैसले लिए गए हैं। इस खबर के बाद ट्रेन में ज्यादा सफर करने वालों में खुशी की लहर है।

आपकों बता दें कि इस सुविधा का लाभ तभी मिल सकेगा जब यात्री टिकट खरीदते समय ही खाने का पैसा भी जमा कर देगा। सूत्रों की मानें तो अब रेलवे स्टेशन के साथ ही ट्रेनों में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता में भी सुधार किया जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- रेलवे ने बदली योजना, अधिक सामान ले जाने पर नहीं लगेगा जुर्माना }

बता दें कि 16 अप्रेल से स्टेशन और ट्रेन दोनों में ही 5 फीसदी जीएसटी पर खाने का सामान मिलेगा। बता दें कि अभी रेलवे स्टेशनों पर खाने पर 12 फीसदी और ट्रेनों में 18 फीसदी रेट हैं। यात्रियों को परेशान होता देख सरकार ने अब जीएसटी की दरों में कटौती की है। फिलहाल सरकार के इस फैसले के बाद यात्रियों में खुशी की लहर है।

{ यह भी पढ़ें:- खुशखबरी: ATM और चेक बुक से पैसा निकालने पर नहीं देना होगा GST  }

जयपुर। अब ट्रेन में सफर करने वालों की जेब कम ढीली होगी। यात्रियों को सुविधा देने के बाद सरकार ने अब ट्रेन में मिलने वाले खाने की कीमतों भारी छूट दे दी है। यही नही यात्रियों को अच्छा खाना मिले, इसके लिए भी कई अहम फैसले लिए गए हैं। इस खबर के बाद ट्रेन में ज्यादा सफर करने वालों में खुशी की लहर है। आपकों बता दें कि इस सुविधा का लाभ तभी मिल सकेगा जब यात्री टिकट खरीदते समय…
Loading...