1. हिन्दी समाचार
  2. मुजफ्फरनगर में सामने आया भोजन घोटाला, जिला प्रशासन ने किया एसडीएम सदर का तबादला

मुजफ्फरनगर में सामने आया भोजन घोटाला, जिला प्रशासन ने किया एसडीएम सदर का तबादला

Food Scam Surfaced In Muzaffarnagar District Administration Transferred Sdm Sadar

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुजफ्फरनगर। एकांतवास केंद्रों में घटिया भोजन सप्लाई का मामला प्रकाश में आने के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसडीएम सदर का तबादला कर दिया।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

एसडीएम सदर अशोक कुमार को डिप्टी मजिस्ट्रेट जिला मुख्यालय बनाया गया है। उनके स्थान पर उप मजिस्ट्रेट दीपक कुमार को एसडीएम सदर बनाया गया है। एडीएम वित्त ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में गत दिनों तहसीलदार सदर को निलंबित कर दिया गया था उसके बाद आज यह कार्रवाई की गई है।

भोजन घोटाले का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिला प्रशासन से जवाब तलब किया था। कोरोना आपदा में खाद्यान्न मामले में गड़बड़ी की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने आज मंत्रियों को जवाब भेजते हुए उन फर्मों जानकारी दी है जिनसे खाद्यान्न ने खरीदा गया था।

इन फर्मों को लगभग 50 लाख का भुगतान किया जा चुका है । एडीएम वित्त ने मंत्रियों को यह भी जानकारी दी है कि किस नोडल अधिकारी के नेतृत्व में खाद्यान्न ने खरीदा गया तथा टेंडर की प्रक्रिया की भी पूर्ण जानकारी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले तक अफसरों ने मंत्रियों को जो खाद्यान्न खरीद केवल 2 लाख 82 हजार की बताई थी ,आज वो लगभग 50 लाख तक पहुँच चुकी है। केन्द्रीय राज्य मंत्री डा संजीव बालियान ने कहा कि पहले केवल अन्नपूर्णा की खरीद की बात थी अब यह पूरा विवरण अभी तक हुई पूरी खरीद का है ।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...