1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आजादी के बाद पहली बार रुपया पहुंचा ICU में , कांग्रेस बोली- मोदी जी, देश आपसे मांग रहा है जवाब ?

आजादी के बाद पहली बार रुपया पहुंचा ICU में , कांग्रेस बोली- मोदी जी, देश आपसे मांग रहा है जवाब ?

आजाद भारत के 75 साल के इतिहास में सोमवार को पहली बार ICU में रुपया पहुंच गया है। यह बीजेपी (BJP)के मार्गदर्शक मंडल की आयु को भी पार कर गया है। यह बात कहकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आजाद भारत के 75 साल के इतिहास में सोमवार को पहली बार ICU में रुपया पहुंच गया है। यह बीजेपी (BJP)के मार्गदर्शक मंडल की आयु को भी पार कर गया है। यह बात कहकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

पढ़ें :- अब कांग्रेस विधायक ने उगली आग कहा-देश होगा खून से लथपथ, नहीं लागू करने देंगे अग्निपथ

बता दें कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट (Indian Rupee Fall Compared To Dollar) को लेकर सोमवार को भारी गिरावट हुई है। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) की नीतिगत पंगुता, धार्मिक टकराव और भ्रष्टाचार की वजह से रुपया आईसीयू में चला गया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत 77.41 रुपये के न्यूनतम स्तर पर चली गई। 75 साल में पहली बार रुपया आईसीयू में है और भाजपा के मार्गदर्शकमंडल की तय आयु को भी पार कर गया है। प्रधानमंत्री की आयु को तो वह पहले ही पार चुका है।

महंगाई से मचा हाहाकार, अर्थव्यवस्था से उठा लोगों का विश्वास

रणदीप  सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि देश में चारों ओर महंगाई का हाहाकार मचा हुआ है। भारत की अर्थव्यवस्था पर से देश के लोगों का विश्वास उठ गया है। देश में निवेश नहीं आ रहा है, बल्कि उल्टे वापस चला गया है।उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, नीतिगत पंगुता और धर्म के आधार पर अशांति के कारण हमारे यहां निवेश नहीं है। देश के विदेशी मुद्रा भंडार में कमी आने के कारण भी रुपये की कीमत गिर गई है। रणदीप  सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने दावा किया कि मोदी सरकार सिर्फ हिंदू-मुसलमान का टकराव पैदा कर अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही है। जब अशांति होगी, भ्रष्टाचार होगा, नीतिगत पंगुता होगी तो फिर रुपया तो कमजोर होगा ही।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Congress National Spokesperson Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर कहा कि ये ऐसे नहीं होता मित्रों, मैं शासन में बैठा हूं, मुझे मालूम है। इस प्रकार से इतनी तेजी से रुपया गिर नहीं सकता, फ़िर क्या कारण है कि आज रुपया, हिंदुस्तान के 75 साल के इतिहास में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया ? ये जवाब देना पड़ेगा आपको, मोदी जी, देश आपसे जवाब मांग रहा है। रणदीप  सुरजेवाला (Randeep Surjewala)ने इसके साथ पीएम मोदी (PM Modi) का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है।

पढ़ें :- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की फिसली जुबान, कहा-'सीता मैया का चीरहरण हुआ', अब लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले मुंह की खाएंगे

पढ़ें :- Rajiv Gandhi Death Anniversary : अधीर रंजन का विवादित ट्वीट, लिखा- जब बड़ा पेड़ गिरता है तो कांपती है धरती

सोमवार को जानें क्या रहा रुपये का हाल?

विदेशी कोषों (Foreign Funds) की बिकवाली जारी रहने और विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा की मजबूती के चलते रुपया सोमवार को कमजोर हुआ है। शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 52 पैसे की गिरावट के साथ सर्वकालिक निचले स्तर 77.42 पर आ गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (Interbank Forex Exchange Market) में रुपया अमेरिकी डॉलर (U.S. Dollar) के मुकाबले 77.17 पर खुला और फिर गिरावट दर्ज करते हुए 77.42 पर आ गया जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 52 पैसे की गिरावट को दर्शाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...