1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Republic day! इतिहास में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में होगी आधा घंटा लेट

Republic day! इतिहास में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में होगी आधा घंटा लेट

कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) व श्रृद्धांजलि सभा के कारण एस बार गणतंत्र दिवस (Republic day) की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। 75 वर्ष में यह पहली बार हुआ है। बताया जा रहा है कि गाजीपुर फूल मंडी में IED (बम) मिलने से सुरक्षा एजेंसियों (security agencies) की नींद उड़ गई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Republic day! कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) व श्रृद्धांजलि सभा के कारण एस बार गणतंत्र दिवस (Republic day) की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। 75 वर्ष में यह पहली बार हुआ है। बताया जा रहा है कि गाजीपुर फूल मंडी में IED (बम) मिलने से सुरक्षा एजेंसियों (security agencies) की नींद उड़ गई है। बम मिलने के बाद परेड रूट (parade route) को दिन में दो बार चेकिंग करवाई जा रही है और साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को बहुत ही कड़ा किया गया है।

पढ़ें :- Mumbai Airport : इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल आते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

गौरतलब है कि नई दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इतिहास में यह पहली बार होगा कि गणतंत्र दिवस परेड (republic day parade) आधा घंटा देरी से शुरू होगी और साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए परेड का अभ्यास चल रहा है। झांकियां व दस्ते में शामिल होने वाले जवान व कलाकारों को किसी से मिलने नहीं जा रहा है और न ही उनके पास किसी को जाने दिया जा रहा है। वह बस में आते हैं और अभ्यास में शामिल होकर वापस बस से चले जाते हैं।

गाजीपुर फूलमंडी में आईईडी मिलने के कारण सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। जिसके कारण परेड रूट में काफी कड़ी शुरक्षा कि गई है। परेड रूट व राजपथ लॉन आदि पर बम निरोधक दस्ते से दिन में दो-दो बार चेकिंग करवाई जा रही है। ऐसा न हो कि कोई बम रख गया हो, इसके लिए पूरे एरिया की दो बार तलाशी ली जाती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...