1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. पहली बार मां दुर्गा पंडाल मे असुर की जगह लगा चीनी राष्ट्रपति का सर, माता ने ऐसे किया संहार

पहली बार मां दुर्गा पंडाल मे असुर की जगह लगा चीनी राष्ट्रपति का सर, माता ने ऐसे किया संहार

For The First Time The Head Of The Chinese President Was Replaced By The Asura In Durga Pandal Mother Killed Like This

By आराधना शर्मा 
Updated Date

बंगाल: आज नवरात्रि की अष्टमी है और दसमी के दिन दशहरे के शुरू होते ही देश के अंदर त्योहारी सीजन की शुरुआत हो गई है। इसी बीच दुर्गा पूजा के शानदार पंडाल उसके मुख्य आकर्षण होते हैं विशेष रूप से बंगाल में यह काफी प्रसिद्ध है। माता रानी के इन पंडालों को रचनात्मक द्वारा तैयार किया जाता है जो अक्सर मौजूदा मामले और ट्रेंडिंग मुद्दे को देखते हुए उन्हें तैयार करते हैं।

पढ़ें :- नवरात्रि स्पेशल: माता के पंडाल मे होगी महिला मजदूर की प्रतिमा की पूजा, वजह उड़ा देगी होश

इतना ही नहीं बल्कि पूरे बंगाल के सहित पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में माता रानी के इन पंडालों के जरिए विभिन्न मुद्दों को भी दर्शाया जाता है। एक ऐसा नहीं बंगाल के मुर्शिदाबाद में तैयार किया गया है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है।

असुर की जगह लगा चीनी राष्ट्रपति का सर

दरअसल भारतीय सीमा पर चल रहे मौजूदा तनाव की झलक बंगाल के मुर्शिदाबाद में दुर्गा पंडालों में भी देखने को मिल रहा है। बनाए गए इस पंडाल के अंदर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की वजह से इस पंडाल ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। जहां असुर की स्थान पर चीनी राष्ट्रपति का पुतला लगाया गया है जिसके अंदर मा दुर्गा असुर शी जिनपिंग का संहार करती हुई दिख रही है।

हालांकि इस साल कोरोनावायरस के चलते दुर्गा पूजा के समारोह में भीड़ काफी कमाई है लेकिन फिर भी परिणाम लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी आयोजकों और कारीगरों को पंडाल बनाने से नहीं रोक सके हैं। बता दें कि नवरात्रि के पावन त्योहार पर मां दुर्गा की पूजा की जाती है जो बुराई के प्रतीक राक्षस का वध करती है।

पढ़ें :- भारत और चीन के बीच हो सकता है युद्ध? चीनी राष्ट्रपति ने सैनिकों को कहा-युद्ध के लिए करो तैयारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...