1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बजाज ने इस कारण बढ़ाई चेतक स्कूटर की कीमत, लेने के लिए खर्चने होंगे और 15000 रुपये

बजाज ने इस कारण बढ़ाई चेतक स्कूटर की कीमत, लेने के लिए खर्चने होंगे और 15000 रुपये

पेट्रोल की बढ़ रही कीमत के कारण बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। खासकर लोग दोपहिया वाहनों के इलेक्ट्रिक वर्जन में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं। इन गाड़ियों की बढ़ती मांग के कारण बजाज ने भारत में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

For This Reason Bajaj Increased The Price Of Chetak Scooter It Will Cost 15000 Rupees To Take

नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ रही कीमत के कारण बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। खासकर लोग दोपहिया वाहनों के इलेक्ट्रिक वर्जन में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं। इन गाड़ियों की बढ़ती मांग के कारण बजाज ने भारत में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। अब इसे खरीदने के लिए ग्राहकों को 15,000 रुपये तक ज्यादा खर्च करने होंगे। अब बजाज चेतक के अर्बन मॉडल की कीमत 1.15 लाख रुपये हो गई है।

पढ़ें :- सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चलेगा ये स्कूटर, भारत में फिर से बुकिंग्स शुरू

वहीं, इसका प्रीमियम मॉडल अब 1.20 लाख रुपये का हो गया है। ये दोनों कीमतें एक्स शोरुम हैं। रेट्रो लुक वाले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंडीकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट सीट, पिलियन ग्रैब रेल, अंडर सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और गोल हेडलाइट लगी हैं। बजाज का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टच सेंसिटिव स्विच, Key लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और डिजाइनर एलॉय व्हील्स से लैस है। बजाज चेतक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है।

वहीं सुरक्षा के लिए बजाज चेतक के आगे वाले पहिये पर डिस्क ब्रेक और पीछे वाले पहिये पर ड्रम ब्रेक लगे हैं। साथ ही सड़कों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) लगा है। कंपनी ने इस स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4।08 kW का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर अधिकतम 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

 

पढ़ें :- आपकी कल्पना के परे एक पहिया वाली बाइक भी आई सामने,चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने किया पेश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X