1. हिन्दी समाचार
  2. सोशल मीडिया पर पोलिंग कर इस लड़की ने 13वीं मंजिल से कूदकर लगा दी छलांग, जाने वजह

सोशल मीडिया पर पोलिंग कर इस लड़की ने 13वीं मंजिल से कूदकर लगा दी छलांग, जाने वजह

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

For This Reason This Girl Who Was Polarizing On Social Media Jumped From The 13th Floor And Jumped

नई दिल्ली। सरकार के चुनाव के लिए वोटिंग होते तो आप सब ने देखा ही होगा लेकिन क्या आपने मौत की वोटिंग के बारें में सुना या देखा है। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारें में बताने जा रहें हैं जिसे सुनकर आपका दिल दहल जाएगा। दरअसल मलेशिया में एक 16 साल की लड़की ने इंस्टाग्राम के जरिए पोलिंग बेस पर अपनी जान दे दी। जिसमें उसने लिखा था, मरूं या नहीं। इस वोटिंग में ज़्यादातर लोगों ने मौत पर क्लिक किया। जिसके बाद उस लड़की ने ऐसा किया कि कोई सोच भी नहीं सकता। इस तरह की पोलिंग को वो सिरियसली लेकर अपनी ही जान गंवा बैठेगी।

पढ़ें :- न्यू-जेन मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की कुछ मुख्य विशेषताएं

बता दें कि इस लड़की का नाम डेविया एमीलिया है। डेविया पूर्वी मलेशियाई राज्य सारावाक में रहती थी। जब डेविया ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर मैसेज किया कि, बहुत जरूरी कोई एक पर बटन दबाकर मेरी मदद करें। D/L (Death/Life)।’ जिस पर 69 प्रतिशत लोगों ने डेथ पर क्लिक किया।’ इस वोटिंग के बाद जब डेविया ने ज़्यादातर लोगों की वोटिंग मौत पर देखी तो उसने अपने ही घर की 13वीं मंजिल से कूदकर छलांग लगा दी।

लड़की की मौत पर वकील रामकरपाल सिंह ने कहा- ‘जिन लोगों ने उसे मरने के लिए वोट किया वो इस मौत के जिम्मेदार हो सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि लड़की अभी भी जिंदा होती अगर इंस्टाग्राम अकाउंट पर लोगों ने उसे मौत के लिए वोट ना किया होता। उसे लोगों से मदद मांगने से पहले पेशेवर मदद मांगनी थी।

मलेशियाई युवा और खेल मंत्री सय्यद सादिक सईद अब्दुल रहमान ने कहा कि ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक युवा जीवन इस तरह से चला गया।’ अब्दुल रहमान ने देश में बढ़ती आत्महत्या दरों के बारे में बात करने के लिए एक बैठक भी बुलाई है। वहीं, इस मौत को लेकर पुलिस जांच में लगी हुई है और ये जानने की कोशिश कर रही है कि किन परिस्थितियों में लड़की ने आत्महत्या की है।

पढ़ें :- WTC Final : साउथैम्पटन में टीम इंडिया पहली पारी में 217 पर ऑल आउट, जैमिसन ने झटके पांच विकेट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X