1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जीत के लिए चाहिए थे आखिरी ओवर में 35 रन बल्लेबाज ने मार डाले छ: छक्कें

जीत के लिए चाहिए थे आखिरी ओवर में 35 रन बल्लेबाज ने मार डाले छ: छक्कें

सोच के ही मजा आ रहा है कि किसी क्रिकेट मैच में एक बल्लेबाज को आखिरी ओवर में 35 रन मैच जीतने के लिए बनाने हो और वो छ: छक्के मार दें। कितना शानदार हुआ होगा न मैच तो हम आपको बताते हैं कि किस मैच में और कहां हुआ है ये कारनामा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। सोच के ही मजा आ रहा है कि किसी क्रिकेट मैच में एक बल्लेबाज को आखिरी ओवर में 35 रन मैच जीतने के लिए बनाने हो और वो छ: छक्के मार दें। कितना शानदार हुआ होगा न मैच तो हम आपको बताते हैं कि किस मैच में और कहां हुआ है ये कारनामा। दरअसल आयरलैंड में क्लब क्रिकेट के एक मैच के दौरान जॉन ग्लास नाम के बल्लेबाज ने टारगेट का पीछा करते हुए छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का कमाल किया।

पढ़ें :- क्रिकेटर जो कभी वनडे क्रिकेट में 'शून्य' पर नहीं हुआ आउट, ऐसे थे यशपाल

ये मुकाबला नॉर्दन आयरिश क्लब क्रेगाघ और बैलीमेना के बीच खेला जा रहा था। आखिरी ओवर में बैलीमेना को जीत के लिए 35 रनों की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि, ये टीम मुकाबला गंवा देगी, लेकिन ग्लास ने अपनी तूफानी बल्लेबाज से टीम को जीत दिला दी। छह गेंदों पर 35 रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता, लेकिन ग्लास ने ये कर दिखाया।

ग्लास अपनी टीम के उप-कप्तान थे और जब उनकी टीम को जीत के लिए 6 गेंदों पर 35 रन बनाने थे तब वो 51 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने लगातार छह छक्के लगाते हुए नाबाद 87 रन की पारी खेली और उनकी टीम को एतिहासिक जीत मिली। उन्हें उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उनकी इस पारी की बदौलत बैलीमेना ने लगान वैली स्टील्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया। छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का कमाल युवराज सिंह, हर्शल गिब्स, किरोन पोलार्ड, थिसारा परेरा और रवि शास्त्री जैसे खिलाड़ी कर चुके हैं।

 

पढ़ें :- जानें क्यों क्रिकेट के विशेष फार्मेट का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है ये खिलाड़ी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...