1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Forbes Real Time Billionaire List : मुकेश अंबानी कमाई में टॉपर, तो एलन मस्क बने लूजर नंबर वन

Forbes Real Time Billionaire List : मुकेश अंबानी कमाई में टॉपर, तो एलन मस्क बने लूजर नंबर वन

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)  के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani ) गुरुवार को एक बार फिर दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में अब नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दो पायदान की छलांग लगाते हुए स्टीव बॉल्मर (Steve Ballmer) और लैरी एलिशन (Larry Ellison) को पीछ छोड़ दिया है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में गुरुवार को टॉप विनर में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani )  5 अरब डॉलर की कमाई के साथ नंबर वन पोजीशन पर हैं तो टॉप लूजर में नंबर वन एलन मस्क (Elon Musk) हैं, जिन्होंने एक ही दिन में 12.1 अरब डॉलर गंवाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)  के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani ) गुरुवार को एक बार फिर दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में अब नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दो पायदान की छलांग लगाते हुए स्टीव बॉल्मर (Steve Ballmer) और लैरी एलिशन (Larry Ellison) को पीछ छोड़ दिया है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में गुरुवार को टॉप विनर में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani )  5 अरब डॉलर की कमाई के साथ नंबर वन पोजीशन पर हैं तो टॉप लूजर में नंबर वन एलन मस्क (Elon Musk) हैं, जिन्होंने एक ही दिन में 12.1 अरब डॉलर गंवाया है।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी की बदौलत आज अंबानी के नेटवर्थ में सुबह सवा दस बजे तक 4.7 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका था। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) में मुकेश अंबानी 9वें तो फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट (Forbes Real Time Billionaire List) में 10वें पायदान पर हैं। गुरुवार सुबह रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर आज 52 हफ्ते के हाई 2776.40 रुपये पर पहुंच गए हैं।

वहीं गौतम अडानी (Gautam adani) की संपत्ति में आज 2.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) में वह अभी भी 6ठे पायदान पर काबिज हैं। उनकी कुल संपत्ति 117 अरब डॉलर है तो अंबानी की 101 अरब डॉलर। जबकि, फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट (Forbes Real Time Billionaire List) के मुताबिक गौतम अंबानी की कुल संपत्ति अभी 121.9 अरब डॉलर है तो अंबानी की 104.3 अरब डॉलर।

बता दें फोर्ब्स की रीयल-टाइम बिलियनेयर्स रैंकिंग (Forbes Real-Time Billionaires Ranking) दुनिया के सबसे अमीर लोगों के दैनिक उतार-चढ़ाव को ट्रैक करती है। वेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म फोर्ब्स द्वारा अरबपति होने की पुष्टि करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की संपत्ति और रैंकिंग पर चल रहे अपडेट देता है। व्यक्तियों की सार्वजनिक होल्डिंग का मूल्य हर 5 मिनट में अपडेट किया जाता है जब संबंधित शेयर बाजार खुले होते हैं (शेयर की कीमतों के लिए 15 मिनट की देरी होगी)।

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...