1. हिन्दी समाचार
  2. Ford India ने फ्लैगशिप BS6 मॉडल Endeavour की कीमतों किया इजाफा

Ford India ने फ्लैगशिप BS6 मॉडल Endeavour की कीमतों किया इजाफा

Ford India Hikes Prices Of Flagship Bs6 Model Endeavor

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। Ford India ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप मॉडल Endeavour की कीमतों में बढ़ोतरी की है। फुल-साइज एसयूवी की कीमतों में 44,000 रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है और अब BS6 Ford Endeavour की कीमत 29.99 लाख रुपये से लेकर 34.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। इससे पहले Ford India ने जब अपनी BS6 Endeavour को लॉन्च किया था, तब कंपनी ने कहा था कि यह आरंभिक कीमत है। हालांकि, कोरोनावायरस महामारी और परिणामी लॉकडाउन के कारण, फोर्ड इंडिया को अपने प्रोडक्ट और खुदरा गतिविधियों को मार्च के अंत से मई 2020 की शुरुआत तक निलंबित करना पड़ा।

पढ़ें :- हाथरस केस पर बोली मायावती, कहा-योगी आदित्यनाथ को वापस गोरखपुर मठ में भेजें, किसी दूसरे को बनाए सीएम

Ford Endeavour के तीन वेरिएंट्स उपलब्ध

Ford Endeavour इस वक्त तीन वेरिएंट्स – Titanium 4X2 AT, Titanium+ 4X2 AT और Titanium+ 4X4 AT में उपलब्ध है। तीनों वेरिएंट्स में समान 2.0 लीटर ईकोब्लू डीजल इंजन दिया गया है जो 168 bhp की पावर और 420 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन Ford के 10-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

पुराने मॉडल जैसी ही है Ford Endeavour BS6

दिखने में 2020 Ford Endeavour पुराने BS4 मॉडल जैसी ही है। कंपनी ने इसमें फुल-LED हेडलैंप्स, बड़े एलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और काफी कुछ दिया है। एसयूवी में फीचर्स के तौर पर कंपनी टेर्रेन मैनेजमेंट सिस्टम (TMS), SYNC 3 के साथ 8-इंच टचस्क्रीन और एप्पल कारप्ले दिया है। इसके साथ ही इसमें एक पैनोरामिक सनरूफ, सेमी-ऑटो पैरेलेल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, हैंड-फ्री पावर लिफ्ट रियर गेट और 8-वे पावर एडजस्टबेल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटें दी गई हैं। इस एसयूवी में अब हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल दिया गया है।

टेक्नोलॉजी के तौर पर दिया गया FordPass

2020 मॉडल के लिए कंपनी ने इसमें कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी के तौर पर FordPass दिया है। इस सिस्टम से कई फंक्शन्स जैसे – गाड़ी में स्टार्टिंग, स्टॉपिंग, लॉकिंग या अनलॉकिंग, ईंधन की जानकारी, रेंज जैसी जानकारी रिमोटली ले सकते हैं।

पढ़ें :- सुशांत सिंह केस: एनसीबी के हाथ लगा रिया के खिलाफ सबूत, डेढ़ किलो चरस घर से बरामद... हो सकती है इतने साल की जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...