1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Ford की इलेक्ट्रिक एसयूवी Mustang Mach-E शानदार फीचर्स के साथ हुई पेश, जानें कीमत

Ford की इलेक्ट्रिक एसयूवी Mustang Mach-E शानदार फीचर्स के साथ हुई पेश, जानें कीमत

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Ford ने पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Mustang Mach-E को पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अलगे साल के आखिर में अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है। यहां हम आपको बताएंगे कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कैसी होगी और इसके फीचर्स कैसे होंगे। दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनियां अब पेट्रोल-डीजल से चलन वाले वाहनों के अलावा इलेक्ट्रिक पावर से चलने वाले वाहनों को बनाने पर काफी ध्यान दे रही हैं और लोगों को सिर्फ पेट्रोल-डीजल पर डिपेंड होने से रोक रही हैं, इससे पर्यावरण में प्रदूषण की मात्रा भी कम होगी।

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो बैटरी का विकल्प दिया जाएगा जो कि रेंज के हिसाब से अलग-अलग होंगी।

रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्जिंग में करीब 483 किमी की दूरी तय कर सकती है। इस एसयूवी को महज 10 मिनट चार्ज करके 60 किमी तक चलाया जा सकता है।

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो Ford Mustang Mach-E का डिजाइन स्टैंडर्ड मस्टैंग से मिलता जुलता है। Ford Mustang Mach-E के फ्रंट में क्लोज्ड ग्रिल, ट्रिपल-पॉड हेडलाइट्स, कूप कार वाली रूफ लाइन है।

रियर लुक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ट्रिपल-बार टेल लाइट्स दी गई हैं जो कि इसके लुक को काफी आकर्षक बनाती हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में ब्लैक रूफ और ड्यूल-टोन एलॉय व्हील दिए गए हैं।

स्पीड की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि Ford Mustang Mach-E महज 3 सेकेंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है।

कीमत की बात की जाए तो Ford Mustang Mach-E की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 43,895 डॉलर यानी कि लगभग 31.60 लाख रुपये है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...