1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Forehead mole : शरीर पर इस जगह तिल होने पर कई गहरे राज छिपे है, अंगों पर निशान के बारे में जानिए

Forehead mole : शरीर पर इस जगह तिल होने पर कई गहरे राज छिपे है, अंगों पर निशान के बारे में जानिए

माथे पर तिल के गहरे राज होते है। प्राचीन सामुद्रिक शास्त्र में इन निशानों के बारे बताया गया है। मान्यता है कुछ तिल शरीर पर शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Forehead mole : माथे पर तिल के गहरे राज होते है। प्राचीन सामुद्रिक शास्त्र में इन निशानों के बारे बताया गया है। मान्यता है कुछ तिल शरीर पर शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ। ये सब निर्भर करता है तिल शरीर के किस स्थान पर है और उसका साइज, कलर क्या है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक माथे पर तिल (forehead mole) होना आर्कषक माना जाता है। आइये जानते है तिल के निशान का क्या फल होता है।

पढ़ें :- फरवरी मा​​​ह में विवाह के हैं 13 शुभ मुहूर्त, गृह प्रवेश, मुंडन व वाहन खरीद की नोट कर लें शुभ घड़ी?

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस इंसान के पैर के अंगूठे में तिल होता है, उसकी समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ती है। ये लोग अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं। वहीं जिनके हथेली के बीच में तिल होता है वे लोग बहुत चालाक होते हैं और कोई भी कार्य सोच-विचार कर करते हैं।

1.सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लोगों के माथे के दाहिनी ओर तिल होता है ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं। इन्हें जीवन में बहुत जल्द शीघ्रता मिल जाती है।
2. जिन लोगों के माथे के निचली ओर तिल होता है वह लोग बहुत भावुक होते हैं।
3.सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के माथे के बीचो बीच तिल होता है बहुत भाग्यशाली होते हैं। इन्हें पारिवारिक सुख, दांपत्य सुख, भूमि सुख मिलता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...