सीमा पर दस लाख की विदेशी करेंसी बरामद

लखीमपुरखीरी। एसएसबी ने भारत नेपाल बार्डर पर सोमवार दोपहर एक नेपाली युवक के पास से करीब दस लाख नेपाली रुपया बरामद किया है। एसएसबी की पूछताछ में खुलासा हुआ कि युवक बार्डर पर व्यापारी के लिए मनी एक्सचेंज का कारोबार करता है। एसएसबी ने बरामद रुपये समेत युवक को तिकुनियां पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस आरोपी से अपने स्तर से सख्त पूछताछ कर रही है।

एसएसबी बरसोला पोस्ट प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सोमवार को बार्डर पर रुपयों के अदला बदली का कारोबार होने वाला है। एसएसबी ने सूचना के आधार पर पिलर नंबर 105 डी वाले रास्ते पर सर्च आपरेशन शुरू कर दिया। करीब दोपहर 3 बजे एसएसबी ने बीओपी के पास नेपाली युवक को रोक पूछताछ करनी शुरू की। पूछताछ पर युवक ने हड़बड़ी दिखाई और तलाशी में इसके पास से नौ लाख पचहत्तर हजार रुपया नेपाली बरामद हुआ।

{ यह भी पढ़ें:- शातिर नौकर ने लूट के बाद चाकू से काटा मालिक का गला, हालत नाजुक }

एसएसबी ने युवक से सख्ती से पुछताछ की तो युवक ने कस्बे के एक व्यापारी के लिए मनी एक्सचेंज करने की बात कबूल की और सारा डिटेल दे दिया। एसएसबी ने युवक के पास से एक बाइक और 9 लाख 75 हजार रुपए बरामद कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एसएसबी को आरोपी युवक ने अपना नाम लीलाधर गिरी निवासी टीकापुर नेपाल बताया है। कोतवाल अजय कुमार सिंह ने बताया कि एसएसबी ने नेपाली नोटों के साथ युवक को कोतवाली में दिया है युवक से पूछताछ की जा रही है। इस टीम में खकरौला चैकी प्रभारी सुनील दत्त, रतनलाल, अंशुल कुमार, गजानन्द, अमित कुमार, रामसेवक, रामचंदर आदि लोग मौजूद रहे।

एस0डी0 त्रिपाठी
लखीमपुर-खीरी

{ यह भी पढ़ें:- तूफानी रफ्तार से आ रहे थे दरोगा जी, झाड़ू और डंडों की होने लगी बौछार }

Loading...