1. हिन्दी समाचार
  2. मुख्तार अंसारी के बेटे के आवास से मिले विदेशी असलहे, चार हजार से ज्यादा कारतूस भी बरामद

मुख्तार अंसारी के बेटे के आवास से मिले विदेशी असलहे, चार हजार से ज्यादा कारतूस भी बरामद

By शिव मौर्या 
Updated Date

Foreign Gun Found In Mukhtar Ansaris Sons House

लखनऊ। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। दिल्ली पुलिस की मदद से लखनऊ क्राइम ब्रांच ने छापेमारी कर बुधवार रात करोड़ों रुपये कीमत के छह असलहे और करीब साढ़े चार हजार कारतूस बरामद किया है। यह छापेमारी अब्बास के दिल्ली के के बसंतकुंज स्थित आवास पर हुई।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच दिल्ली में फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन, ​सीएम केजरीवाल आज ले सकते हैं फैसला

बता दें कि, अब्बास नेशनल शूटर रहा है। उसके घर से बरामद रिवाल्वर, बन्दूक और कारतूस इटली, आस्ट्रिया, स्लोवेनिया से खरीदी हुई है। 12 अक्टूबर को लखनऊ पुलिस ने उसके खिलाफ महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया था। आरोप था कि अब्बास अंसारी ने एक ही शस्त्र लाइसेंस पर पांच असलहे खरीदे और फर्जी तरीके से शस्त्र लाइसेंस को दिल्ली स्थानान्तरित करा लिया था।

जांच में सामने आया कि अब्बास अंसारी शस्त्र लाइसेंस बनवाने और विदेशों से असहले खरीदने में कई फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है। इसके बाद एसएसपी कलानिधी नैथानी ने इस मामले में क्राइम ब्रांच को लगाया था। इस टीम को ही पता चला था कि अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित बसंतकुज आवास पर धोखाधड़ी कर खरीदे गए रिवाल्वर, बन्दूक व कारतूस रखे हैं।

इसके बाद क्राइम ब्रांच ने दिल्ली पुलिस की मदद से छापेमारी की। हालांकि, इस दौरान अब्बास अंसारी घर में मौजूद नहीं था। वहां मौजूद लोगों ने इसका विरोध किया। वहीं पुलिस ने छापेमारी की तो वह भी बरामद असहले देख हैरान हो गयी। इटली और आस्ट्रिया की रिवाल्वर व बन्दूक काफी ज्यादा मारक क्षमता वाली थी।

पढ़ें :- कोविड-19 की लड़ाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने बढ़ाया हाथ, तमिलनाडु में भेजा 450 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

अब्बास के घर से यह असहले हुए बरामद
पुलिस ने बताया कि, छापेमारी के दौरान उन्हें कई ​असलहे बरामद हुए, जिसमें इटली और स्लोवेनिया से खरीदी गई दोनाली व एकनाली बंदूक, मैग्नम की रायफल, अमेरिका निर्मित रिवाल्वर, आस्ट्रिया की स्लाइड और ऑटो बोर पिस्टल, आस्ट्रिया की ही बनी मैगजीन व कारतूस, इसके अलावा थर्टी बोर, 0.375 बोर, 0.380 बोर, 0.40 बोर समेत साढ़े चार हजार कारतूस थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X