1. हिन्दी समाचार
  2. ईरान और अमेरिका में जारी घमासान के बीच विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को दी ये सलाह

ईरान और अमेरिका में जारी घमासान के बीच विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को दी ये सलाह

Foreign Ministry Gave This Advice To Indians Amidst The Ongoing Arson In Iran And America

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका और ईरान के बीत जारी तनाव दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी एयरबेस पर एक दर्जन से अधिक मिसाइलें दागी। इसके बाद से क्षेत्र में अशांति का माहौल बन गया है। इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को इराक न जाने की सलाह दी है।

पढ़ें :- कोरोना संकट में यूपी को मिले 45000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव, देश विदेश की कंपनियां शामिल

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इराक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे अगली अधिसूचना जारी होने तक इराक की यात्रा से बचें। इराक में रहने वाले भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह सतर्क रहें और इराक के अंदर यात्रा करने से बचें। इराक में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय सावधानी बरतें और गैर जरूरी यात्रा को टाल दें। भारतीयों को इराक में अगली सूचना दिए जाने तक यात्रा से बचना चाहिए।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इराक में बगदाद स्थित भारतीय दूतावास और इरबिल में भारतीय काऊंसलेट कार्यालय भारतीय नागरिकों को सेवा देने के संदर्भ में अपना काम कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि बगदाद में मौजूद हमारा दूतावास और एरबिल का वाणिज्य दूतावास इराक में रहने वाले भारतीयों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे। इसके अलावा सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत ने अपनी सभी एयरलाइंस को ईरान, इराक और खाड़ी क्षेत्र में जारी तनाव को देखते हुए उसके ऊपर से उड़ान न भरने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...