पूर्व अलकायदा प्रमुख लादेन के बेटे की मौत, डोनाल्ड ट्रंप ने की पुष्टि

donald trump
पूर्व अलकायदा प्रमुख लादेन के बेटे की मौत, डोनाल्ड ट्रंप ने की पुष्टि

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पूर्व अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के बेटे और अलकायदा के नए उत्तराधिकारी हमजा बिन लादेन की मौत हो गई है। उन्होने ट्वीट कर जानकारी दी कि अल-कायदा के चीफ ओसामा बिन लादेन के वारिस हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के तहत मार गिराया गया।

Former Al Qaeda Chief Ladens Son Dead Donald Trump Confirms :

बता दें कि व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि हमजा बिन लादेन की मौत से न केवल अल-कायदा को चोट पहुंची है बल्कि इससे उसके पिता से प्रतीकात्मक संबंध भी खत्म हो गए हैं लेकिन इसके साथ ही ये अलकायदा की परिचालन गतिविधियों को कमजोर करेगा।

गौरतलब हो कि ऐसा पहली बार नहीं है जब हमजा बिन लादेन की मौत की खबर सामने आई है। पहले भी कई बार दावा किया जा चुका है कि अमेरिका ने खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मर चुका है।

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पूर्व अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के बेटे और अलकायदा के नए उत्तराधिकारी हमजा बिन लादेन की मौत हो गई है। उन्होने ट्वीट कर जानकारी दी कि अल-कायदा के चीफ ओसामा बिन लादेन के वारिस हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के तहत मार गिराया गया। बता दें कि व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि हमजा बिन लादेन की मौत से न केवल अल-कायदा को चोट पहुंची है बल्कि इससे उसके पिता से प्रतीकात्मक संबंध भी खत्म हो गए हैं लेकिन इसके साथ ही ये अलकायदा की परिचालन गतिविधियों को कमजोर करेगा। गौरतलब हो कि ऐसा पहली बार नहीं है जब हमजा बिन लादेन की मौत की खबर सामने आई है। पहले भी कई बार दावा किया जा चुका है कि अमेरिका ने खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मर चुका है।