राम मंदिर पर बनी सहमति, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शुरू होगा निर्माण

बन गया फॉर्मूला, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में बनेगा राम मंदिर
बन गया फॉर्मूला, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

Former Bjp Mp Ram Vilas Vedanti Says Ayodhya Dispute Has Resolved Temple Will Begin Before 2019 Poll

उत्तर प्रदेश। 2019 लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में है वेदांती ने दावा किया है कि राम मंदिर निर्माण का फॉर्मूला आपसी सहमति से निकाल लिया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर अगले 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बनना शुरू हो गया। हालांकि वेदांती के दावे पर अन्य पक्ष और सरकार की ओर से किसी भी तरह का बयान जारी नहीं किया गया है।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है। इस मुद्दे पर हिंदू-मुसलमानों में आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए कई धर्मगुरु पहल कर चुके हैं। हालांकि अभी तक दोनों समुदायों के बीच इस मुद्दे पर किसी भी तरह का आपसी समझौता नहीं हुआ है। उधर, चुनावों के नजदीक आने के साथ ही यह मुद्दा एक बार फिर गरम है। राम मंदिर निर्माण पर प्रतिक्रिया देते हुए वेदांती ने कहा, बीजेपी ने राम मंदिर बनाने का संकल्प किया है। 2019 चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

राम विलास वेदांती ने इलाहाबाद में मिशन मोदी अगेंस्ट पीएम कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए यह दावा किया कि दो अक्टूबर से पहले सुप्रीम कोर्ट में आउट ऑफ कोर्ट सेटेलमेंट होने का हलफनामा दाखिल कर इस पर अदालत की मुहर भी लगवा ली जाएगी। वेदांती ने दावे के साथ कहा कि उनके इस समझौते की वजह से चीफ जस्टिस आफ इंडिया जस्टिस दीपक मिश्र अपने कार्यकाल में ही अयोध्या में मंदिर बनने के फार्मूले पर अदालत की सहमति दे देंगे। गौरतलब है कि जस्टिस दीपक मिश्रा इसी साल दो अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं।

वेदांती ने यह भी दावा किया है कि आउट आफ कोर्ट सेटेलमेंट के तहत ही अगले साल लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। उनके मुताबिक़ देश में अमन चैन कायम रहने और आपसी भाई चारा बढ़ाने के लिए लखनऊ में प्रस्तावित मस्जिद और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सभी लोग मिल जुलकर कराएंगे।

उत्तर प्रदेश। 2019 लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में है वेदांती ने दावा किया है कि राम मंदिर निर्माण का फॉर्मूला आपसी सहमति से निकाल लिया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर अगले 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बनना शुरू हो गया। हालांकि वेदांती के दावे पर अन्य पक्ष और सरकार की ओर से किसी भी तरह का बयान…