ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला ने खुद को पुलिस के हवाले किया

ब्राजील , पूर्व राष्ट्रपति लूला
लब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला ने खुद को पुलिस के हवाले किया
ब्रासीलिया। ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुइस इनासियो लूला डा सिल्वा ने शनिवार को खुद को संघीय पुलिस के हवाले कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, लूला के समर्थकों ने उनके वाहन को आगे बढ़ने से रोक दिया जिसके बाद वह मेटलावकर्स यूनियन के मुख्यालय से पैदल ही रवाना हो गए। पूर्व राष्ट्रपति ने पिछली दो रातें मुख्यालय की इमारत में बिताई थी, जहां से बतौर यूनियन नेता उन्होंने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। भ्रष्टाचार मामले में फंसे लूला खुद को…

ब्रासीलिया। ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुइस इनासियो लूला डा सिल्वा ने शनिवार को खुद को संघीय पुलिस के हवाले कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, लूला के समर्थकों ने उनके वाहन को आगे बढ़ने से रोक दिया जिसके बाद वह मेटलावकर्स यूनियन के मुख्यालय से पैदल ही रवाना हो गए। पूर्व राष्ट्रपति ने पिछली दो रातें मुख्यालय की इमारत में बिताई थी, जहां से बतौर यूनियन नेता उन्होंने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी।

भ्रष्टाचार मामले में फंसे लूला खुद को निर्दोष बताते रहे हैं और उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उनके वकीलों द्वारा दायर भ्रष्टाचार मामले में 12 साल की उनकी सजा के खिलाफ हालिया अपील को खारिज किए जाने के बाद वह संघीय पुलिस को आत्मसमर्पण करने के न्यायाधीश के आदेश को अनदेखा कर कानून से बचने की कोशिश कर रहे थे।

{ यह भी पढ़ें:- ब्राजील जेल में आपस में भिड़े कैदी, 9 की मौत }

दो बार राष्ट्रपति रह चुके लूला की दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की उम्मीद इस सप्ताह इस फैसले के साथ टूट गई कि लंबित अपीलों के बावजूद उन्हें अपनी सजा पूरी करनी शुरू कर देनी चाहिए। उन पर निर्माण कंपनी ओडेब्रेक्ट से सरकारी इमारतों के निर्माण ठेके के बदले लक्जरी अपार्टमेंट लेने का आरोप है। उनका कहना है कि उनके खिलाफ लगाए गए ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और उन्हें चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने से रोकने की मंशा से ऐसा किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- ब्राजील में नाव दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत दर्जनों लापता }

Loading...