1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भरी रैली में फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान, अब नहीं लड़ूंगा चुनाव

भरी रैली में फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान, अब नहीं लड़ूंगा चुनाव

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की राजनीति में पकड़ रखने वाले दिग्गज नेता फारुक अब्दुल्ला ने बुधवार को एक चुनावी सभा में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह चुनाव उनकी सियासी जीवन का अखरी चुनाव होगा। फारुक अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर हैं।


फारुक ने समर्थकों से बोला मेरी बात सुन लो अब मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। यह मेरा अखरी चुनाव होगा मगर अब किसी को तैयार करो जो आप की आवाज़ आगे पहुंचा सके एक ईमानदार आदमी को चुनो। बेटा उमर की तरफ़ इशारा कर बोले उमर कुछ भी बोले मगर में अब चुनाव नहीं लड़ूंगा। लगभग 75 वर्ष के फारुक अब्दुल्ला अपने मज़ाकिय़ा मिज़ाज के लिए बेहद मशहूर हैं जहां भी तकऱीर करते लोगों को अपनी फिल्मी अंदाज में डायलॉग बोलकर हंसा देते हैं।

फारुक को सुनने के लिए लोगों के भीड़ अक्सर इक_ा हो जाती रही है। फारुक जम्मू एवं कश्मीर के दो बार मुख्यमंत्री रहने के अलावा केंद्र में मंत्री और संसद भी रह चुके हैं। जहां आज उन्होंने अपने राजनीतिक संन्यास की घोषणा की। देश के जवानों की बालकोट में आतंकी ठिकानों के ख़िलाफ़ की गई करवाई पर नेशनल कांफ्रेंस के दिग्गज नेता फारुक अब्दुल्ला ने सवाल उठाए।

फारुक ने कहा कुछ लोग कहते हैं कि 300 आतंकी मारे कुछ कहते हैं कि 500 मारे कुछ कहते है 700 मारे। मगर वहां मुर्गी भी नहीं मारी वहां कुछ पेड़ों को नुक़सान पहुंचा। फारुक बोले अगर अब पूछते हैं तो कहते है की यह पाकिस्तानी है देशद्रोही हैं। फारुक ने बीजेपी पर वार करते कहा मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त देश का वादा किया था कालाधन वापस लाने की बात की थी बेरोजग़ारों को हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन वह सब में विफल रहे।

फारुक बोले जब मैं संसद में था तो तभी ही कई सांसद यह कहते थे कि बीजेपी चुनाव जितने के लिए पाकिस्तान पर हमला करेगा और ऐसा ही हुआ। बडगम में चुनावी सभा के दौरान फारुक ने अपने हंसमुख अंदाज में मतदाताओं को रिझाने की पूरी कोशिश की।

उन्होंने कहा कि अगर कोई जम्मू एवं कश्मीर राज के विशेष दर्जे को बचा सकता है तो वो केवल नेशनल कॉन्फ्रेंस है। फारुक ने कहा अगर हम जीते तो महिलाओं को विशेष दर्जा दिया जाएगा। चुनावी सभा में फारुक अब्दुल्ला के साथ उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेस के सभी दिग्गज नेता शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...