1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मां का हृदय गति रुकने से निधन, 14 नवंबर को दिल्ली में किया जाएगा अंतिम संस्कार

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मां का हृदय गति रुकने से निधन, 14 नवंबर को दिल्ली में किया जाएगा अंतिम संस्कार

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मां रामरती का 92 वर्ष की उम्र में दिल्ली के एक हॉस्पिटल में हृदय गति रुकने से स्वर्गवास शनिवार दोपहर निधन हो गया है। यह जानकारी बीएसपी के केंद्रीय कार्यालय ने दी है। बसपा सुप्रीमो अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो चुकी हैं।  बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्र ने कि 14 नवंबर को दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मां रामरती का 92 वर्ष की उम्र में दिल्ली के एक हॉस्पिटल में हृदय गति रुकने से स्वर्गवास शनिवार दोपहर निधन हो गया है। यह जानकारी बीएसपी के केंद्रीय कार्यालय ने दी है। बसपा सुप्रीमो अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो चुकी हैं।  बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्र ने कि 14 नवंबर को दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पढ़ें :- UP Election 2022: मायावती बोलीं-403 सीटों पर अकेले लड़ेंगे चुनाव, 2007 की तरह सत्ता में वापसी करने का किया दावा

सतीश मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि “अति-दुःख के साथ यह सूचित किया जाता है कि बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री बहन कु. मायावती की रामरती का लगभग 92 वर्ष की उम्र में आज हॉस्पिटल में हृदय गति रुकने से स्वर्गवास हो गया है।कुदरत सभी को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

पढ़ें :- Winter Session 2021: मायावती बोली-किसानों के प्रति सरकार का रूख क्या होता है, इस पर रहेगी सबकी नजर

इस दुखद खबर पर बसपा ने एक प्रेस रिलीज भी जारी कर कहा कि बसपा सुप्रीमो की मां काफी मिलनसार थीं। वह हमेशा अपने परिवार के करीब रहीं। वे अपने अंतिम क्षणों में परिवार के साथ ही रहीं और हमेशा उनके बारे में सोचती रहीं, लेकिन शनिवार को हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया। वैसे करीब एक साल पहले मायावती के पिता प्रभुदयाल का भी स्वर्गवास हो चुका है।

अब ये दुखद समाचार भी उस समय आया है। जब बसपा सुप्रीमो यूपी चुनाव की तैयारियों में लगी हुई हैं। उनकी तरफ से लगातार हर जिले में प्रचार किया जा रहा है। पार्टी के स्तर पर भी कई बैठकें हो रही हैं, लेकिन उनकी मां के स्वर्गवास के बाद बैठकों का दौर कुछ दिनों के लिए शांत पड़ सकता है। अभी के लिए इस मुश्किल समय में बसपा का हर कार्यकर्ता मजबूती के साथ मायावती संग खड़ा है। हर कार्यकर्ता सोशल मीडिया के जरिए अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है।

CM योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती माताजी रामरती का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!”

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती की माता रामरती जी के निधन का दुखद समाचार मिला है। ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें एवं इस दुख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें। ॐ शांति।

पढ़ें :- UP Election 2022 Special : माया ने पांच साल में बदले चार प्रदेश अध्यक्ष, फिर भी खिसकता रहा सियासी जनाधार

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दी भावभीनी श्रद्धांजलि

पढ़ें :- मायावती ने उमाशंकर सिंह को बनाया बसपा विधानमंडल दल का नेता, संविधान दिवस कार्यक्रम का करेंगी बहिष्कार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती की माता रामरती का देहावसान, अत्यंत दु:खद! लिखा कि दिवंगत आत्मा को ईश्वर अपने श्री चरणों में स्थान दे। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहन संवेदना। भावभीनी श्रद्धांजलि।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...