पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ, विपक्षी सदस्यों ने किया वॉकआउट

Ranjan gogoi
पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ, विपक्षी सदस्यों ने किया वॉकआउट

नई दिल्ली। देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने गुुरुवार को विपक्षी सांसदों के शोर शराबे के बीच राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ले ली। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई शपथ लेने पहुंचे। उनके पहुंचते ही विपक्षी सांसदों ने शोर शराबा शुरू कर दिया। विपक्ष ने सदन से वॉकआउट भी किया।

Former Cji Ranjan Gogoi Sworn In As Rajya Sabha Mp Opposition Members Walkout :

विपक्षी सदस्यों के आचरण पर राज्यसभा के सभापति और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि ऐसा व्यवहार सांसदों की मर्यादा के अनुरूप नहीं है। इसके बाद गोगोई ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरकार की अनुशंसा पर सोमवार को गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था।

गोगोई के शपथ लेने और विपक्ष के वॉक आउट पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संसद के उच्च सदन में पूर्व सीजेआई सहित विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों के आने की एक महान परंपरा है। रंजन गोगोई जिन्होंने आज शपथ ली है वह निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। विपक्ष का वॉकआउट करना अनुचित था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल में अयोध्या के श्रीरामजन्मभूमि विवाद, राफेल लड़ाकू विमान और सबरीमाला केस में महिलाओं के प्रवेश समेत कई अहम मामलों पर फैसला सुनाने वाली पीठ की अध्यक्षता की थी।

नई दिल्ली। देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने गुुरुवार को विपक्षी सांसदों के शोर शराबे के बीच राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ले ली। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई शपथ लेने पहुंचे। उनके पहुंचते ही विपक्षी सांसदों ने शोर शराबा शुरू कर दिया। विपक्ष ने सदन से वॉकआउट भी किया। विपक्षी सदस्यों के आचरण पर राज्यसभा के सभापति और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि ऐसा व्यवहार सांसदों की मर्यादा के अनुरूप नहीं है। इसके बाद गोगोई ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरकार की अनुशंसा पर सोमवार को गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था। गोगोई के शपथ लेने और विपक्ष के वॉक आउट पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संसद के उच्च सदन में पूर्व सीजेआई सहित विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों के आने की एक महान परंपरा है। रंजन गोगोई जिन्होंने आज शपथ ली है वह निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। विपक्ष का वॉकआउट करना अनुचित था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल में अयोध्या के श्रीरामजन्मभूमि विवाद, राफेल लड़ाकू विमान और सबरीमाला केस में महिलाओं के प्रवेश समेत कई अहम मामलों पर फैसला सुनाने वाली पीठ की अध्यक्षता की थी।