1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के पूर्व सीएम Kalyan Singh ​की हालत नाजुक, किडनी इन्फेक्शन बढ़ा और बीपी हुआ लो

यूपी के पूर्व सीएम Kalyan Singh ​की हालत नाजुक, किडनी इन्फेक्शन बढ़ा और बीपी हुआ लो

यूपी  (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की तबीयत में कोई सुधार नहीं है। उनकी हालत पहले से ज्यादा नाजुक बताई जा रही है। उनकी लगातार डायलिसिस की जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी  (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की तबीयत में कोई सुधार नहीं है। उनकी हालत पहले से ज्यादा नाजुक बताई जा रही है। उनकी लगातार डायलिसिस की जा रही है।

पढ़ें :- योगी जी के सपने को पलीता लगाते विधायक, 'जल जीवन मिशन' में काम कर रही कंपनी से मांग रहे रंगदारी

उन्हें इलाज के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती कराया गया है। एसजीपीजी के निदेशक प्रो. आरके धीमान ने शनिवार को बताया है कि डॉक्टरों की टीम लगातार ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल वेंटिलेटर पर कल्याण सिंह स्टेबल हैं। उधर, किडनी में फिर से इन्फेक्शन बढ़ा हुआ है। वहीं उनके रक्तचाप (ब्लड प्रेशर) में भी ज़्यादा गिरावट देखी जा रही है। धीमान के मुताबिक कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर काफी लो हो गया है।

बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत करीब दो महीने से खराब है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। वे 89 वर्ष के हैं। बता दें कि यूपी के सीएम के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...