1. हिन्दी समाचार
  2. राम मंदिर भूमिपूजन: कमलनाथ ने कहा-राजीव गांधी ने 1985 में की थी शुरुआत, आज सबसे ज्यादा वह खुश होते

राम मंदिर भूमिपूजन: कमलनाथ ने कहा-राजीव गांधी ने 1985 में की थी शुरुआत, आज सबसे ज्यादा वह खुश होते

Former Cm Kamal Nath Said Rajiv Gandhi Started In 1985 Today He Would Be Happiest

By शिव मौर्या 
Updated Date

भोपाल। राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कुछ घंटे बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जायेगा। वहीं, राम मंदिर निर्माण से पूर्व मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता व पूर्व सीएम कमलनाथ भगवा नजर में आ रहे हैं।

पढ़ें :- लखनऊ के लिए एक और बुरी खबर, पूरे देश का बन गया सबसे प्रदूषित शहर

इसके साथ ही वह सुंदरकांड का पाठ भी कर रहे हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज खुशी का दिन है। हमने प्रदेश की खुशहाली, उन्नति, समृद्धि को लेकर आज हनुमानजी का पूजन और पाठ किया। हम राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी आज होते तो सबसे ज्यादा वह खुश होते।

उन्होंने 1985 में इसकी शुरुआत की। 1989 में शिलान्यास किया। राजीव जी के कारण ही राम मंदिर का सपना आज साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी होते तो यह सब देखते। हम राम मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश की जनता की ओर से 11 चांदी की शिला भेज रहे हैं।

भारत की संस्कृति सभी को जोड़ने वाली है। यहां विभिन्न भाषाएं, विभिन्न धर्मों के लोग रहते हैं। यह हमारी पहचान है। हम जब भी कुछ करते हैं, भाजपा के पेट में दर्द पता नहीं क्यों शुरू हो जाता है। क्या धर्म पर उनका पेटेंट है, उनका ठेका है, उन्होंने धर्म की एजेंसी ली हुई है क्या?

 

पढ़ें :- यूपी में आठ सीएमओ के तबादले, डॉ. संजय भटनागर बने लखनऊ के नए सीएमओ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...