1. हिन्दी समाचार
  2. BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला

BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला

Former Congress Leader Alpesh Thakor Joined Bjp

By रवि तिवारी 
Updated Date

गुजरात। पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला गुरुवार को आखिरकार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। दोनों यहां भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी भी मौजूद थे।

पढ़ें :- यूपी: दरिंदों ने पार की हैवानियत की सारी हदें, महिला की हत्या के बाद शव के 15 टुकड़े करके फेंका

ठाकोर और जाला ने राज्यसभा उपचुनाव में कथित रूप से कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ मतदान करने के बाद पांच जुलाई को विधायकी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस छोड़ने के बाद-बार ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि अल्पेश ठाकोर कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने राज्यसभा उपचुनाव के मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से बतौर कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे दिया था।

दोनों ने की थी क्रॉस वोटिंग

बता दें कि देश के गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से गुजरात की दो राज्यसभा सीटें खाली हुई थीं। बीजेपी प्रत्‍याशी विदेश मंत्री एस. जयशंकर तथा जुगलजी ठाकोर ने जीत दर्ज की। इस चुनाव के दौरान कांग्रेस के बागी विधायकों अल्पेश ठाकोर और झाला ने क्रॉस वोटिंग की थी।

अल्पेश को मिल सकता है मंत्री पद

पढ़ें :- 10 लाख कार बनाने के आंकड़े को Suzuki ने किया पार, बलेनो के साथ की थी शुरुआत

माना जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद अल्पेश ठाकोर को गुजरात सरकार में मंत्री पद मिल सकता है। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है। गुरुवार को गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष जीतू वघानी की मौजूदगी में दोनों नेता पार्टी में शामिल हुए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...