1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए हुआ तैयार, टी20 विश्व कप के बाद संभालेंगे जिम्मेदारी

पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए हुआ तैयार, टी20 विश्व कप के बाद संभालेंगे जिम्मेदारी

भारतीय टीम के पिछले श्रीलंका के दौरे पर टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाने वाले पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए राजी हो गये हैं। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभाल सकते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पिछले श्रीलंका (Srilanka) के दौरे पर टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाने वाले पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए राजी हो गये हैं। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच का पद संभाल सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि द्रविड़ ने कोच बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test, Day-2 LIVE: एजाज के परफेक्ट-10 के बाद, टीम इंडिया के गेंदबाजों का कमाल, न्यूजीलैंड 62 रनों पर आल आउट

विक्रम बल्लेबाजी(Batsman) कोच बने रहेंगे। उनके अलावा अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा। राहुल द्रविड़ हमेशा से ही बीसीसीआई की पसंद थे। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की। चीजें अच्छी रहीं। द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा। इसलिए चीजें आसान हो गई। जब राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) जैसा खिलाड़ी टीम इंडिया का मार्गदर्शन करेगा, तो टीम इंडिया बेहतर करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...