1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, विशेष कारण से नहीं बनाना चाहिए रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों का कप्तान

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, विशेष कारण से नहीं बनाना चाहिए रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों का कप्तान

एक विशेष कारण की वजह से भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने रोहित शर्मा को भारत के टेस्ट मैचों का कप्तान बनाये जाने से इनकार किया है। विराट कोहली के टेस्ट मैचों की कप्तानी छोड़ने के बाद ये स्थान रिक्त है। जिस पर रोहित शर्मा को ये जगह देने की बात हो रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। एक विशेष कारण की वजह से भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर(Sunil Gawaskar) ने रोहित शर्मा को भारत के टेस्ट मैचों का कप्तान बनाये जाने से इनकार किया है। विराट कोहली के टेस्ट मैचों की कप्तानी छोड़ने के बाद ये स्थान रिक्त है। जिस पर रोहित शर्मा को ये जगह देने की बात हो रही है। गावस्कर ने अच्छी तरह एक्सप्लेन किया है कि आखिर क्यों रोहित को टेस्ट टीम की कमान सौंपना अच्छा आइडिया नहीं होगा।

पढ़ें :- IPL 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा को केएल राहुल ने इस मामले में छोड़ा पीछे, जानिए

गावस्कर ने कहा, ‘रोहित के साथ दिक्कत फिटनेस की है। तो आपको ऐसा खिलाड़ी चाहिए, जो तीनों फॉर्मेट(Three Formet) में खेलते हुए फिट रह सके और हर मैच के लिए उपलब्ध रहे। अगर आपको याद होगा तो श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज को भी यही हैमस्ट्रिंग की दिक्कत थी।

फिर जब आप मैच के दौरान तेज सिंगल लेने की कोशिश करते हो या तेज दौड़ते हो, तो आप चोटिल हो जाते हो।’ रोहित के साथ इस लगातार इंजरी को लेकर मैं थोड़ा डाउट में हूं कि उनको टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा या नहीं। इसलिए मेरा मानना है कि जो खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलने के लिए उपलब्ध रहे, उसे ही कप्तान(Caiptan) बनना चाहिए।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...