1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व ​क्रिकेटर ने कहा, क्रिस गेल के 14000 रनों के रिकार्ड को तोड़ सकता है ये भारतीय क्रिकेटर

पूर्व ​क्रिकेटर ने कहा, क्रिस गेल के 14000 रनों के रिकार्ड को तोड़ सकता है ये भारतीय क्रिकेटर

क्रिस गेल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 के बेताज बादशाह हैं। कुछ दिन पहले ही क्रिस गेल ने इस प्रारूप में 14,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इस वक्त वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। क्रिस गेल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 के बेताज बादशाह हैं। कुछ दिन पहले ही क्रिस गेल ने इस प्रारूप में 14,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इस वक्त वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल के इस आंकड़े को छूना या उसे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम तो नहीं है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना है कि, भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रिस गेल के 14,000 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हालांकि यहां पर वो ये कहना नहीं भूले कि, विराट कोहली के लिए ये आसान नहीं होगा।

पढ़ें :- क्रिकेट टीम का कप्तान किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

टी20 क्रिकेट में इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं और उनके अब तक 9022 रन हैं। रन के लिहाज से वो क्रिस गेल से अभी 5000 रन पीछे हैं। इतने पीछे होने के बाद भी इंडिया न्यूज पर बात करते हुए सबा करीम ने कहा कि, कोहली क्रिस गेल को पीछे छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली इस आंकड़े तक पहुंच सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें बहुत सारे टी20 मैच खेलने पड़ेंगे। इसके अलावा एक-डेढ़ साल पहले वो जिस तरह की फॉर्म में थे उस फॉर्म में दोबारा से वापस आते हुए वैसे ही रन भी बनाने होंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...