1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, विराट कोहली का कदर नहीं किया गया जोहानिसबर्ग टेस्ट में साफ खली उसकी कमी

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, विराट कोहली का कदर नहीं किया गया जोहानिसबर्ग टेस्ट में साफ खली उसकी कमी

भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर बिना नाम लिए निशाना साधा है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया जब पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में हार गई इसके बाद फिर से विराट कोहली के समर्थन के स्वर सुनाई देने लगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर(Former Cricketer) विनोद कांबली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर बिना नाम लिए निशाना साधा है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया जब पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में हार गई इसके बाद फिर से विराट कोहली(Virat Kohli) के समर्थन के स्वर सुनाई देने लगे। दरअसल टीम इंडिया को जोहानिसबर्ग टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। इस टेस्ट मैच में विराट कोहली की जगह केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे।

पढ़ें :- IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में भारत ने किया टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला

पीठ में दर्द होने के कारण विराट ने इस मैच में हिस्सा ना लेने का फैसला किया था। इसके बाद टीम इंडिया अफ्रीका को 200 से अधिक रनों का लक्ष्य देने के बाद भी उसका बचाव नहीं कर पाई। मैच हारने के बाद विनोद कांबली ने विराट के समर्थन में बहुत बड़ी बात कही है। कांबली ने सोशल मीडिया(Social Media) पर लिखा, ‘टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में 200 रन डिफेंड करते हुए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारा, इसलिए ये कप्तान खास है जिसकी कदर नहीं की गई।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले ने काफी कुछ साफ किया है।’ पिछले कुछ समय से विराट की कप्तानी (Caiptan)पर काफी चर्चा हो रही है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला सुनाया था। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट से वनडे टीम की कप्तानी भी ले ली गई। इसको लेकर विराट और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बयानों में भी दो अलग तरह की बातें सामने आईं। पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने विराट की कप्तानी को लेकर एक अहम बात कही है। कांबली ने कहा कि विराट की कप्तानी में 200 रनों को डिफेंड करते हुए टीम इंडिया कभी नहीं हारी है और यह बात उन्हें खास कप्तान बनाती है, जिसकी कदर नहीं की गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...